राम मंदिर : सोशल मीडिया पर मांग रहे चंदा, अयोध्या आने की दे रहें दावत

सोशल मीडिया पर मांग रहे चंदा, अयोध्या आने की दे रहें दावत
Uttar Pradesh Times | Ram Mandir

Dec 31, 2023 17:15

विश्‍व हिंदू परिषद (VHP) के सदस्यों ने गृह मंत्रालय, डीजीपी उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है।वीएचपी ने इस पत्र में राम मंदिर के नाम पर फ्रॉड करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

Dec 31, 2023 17:15

Delhi News : जहां पूरा देश राम मंदिर को लेकर तैयारियों में लगा हुआ हैं। वही कुछ लोग भगवान के नाम पर भी फ्रॉड करने से नही चूक रहे हैं। आपको बता दें कि राम मंदिर को लेकर अगर आप भी उत्साहित है। राम मंदिर के लिए कुछ दान करना चाहते है, तो य़ह खबर ध्यान से जरूर पढ़ लें। आजकल राम मंदिर के नाम पर साइबर फ्रॉड के कुछ मामले सामने आ रहे हैं। इस बात पर विश्‍व हिंदू परिषद (VHP) के सदस्यों ने गृह मंत्रालय, डीजीपी उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है।  वीएचपी ने इस पत्र में राम मंदिर के नाम पर फ्रॉड करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। 

सोशल मीडिया पर बनाया हुआ है पेज
राम मंदिर के नाम पर चंदा मांगने के नाम पर कुछ लोग फ्रॉड कर रहे हैं। वीएचपी के सदस्य ने बताया कि इन लोगों ने सोशल मीडिया साइट पर "श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या, उत्तर प्रदेश" का पेज बनाया हुआ है।  पेज पर एक QR कोड भी डाला गया है।  इस पेज पर राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा देने की अपील की जा रही है। 

वीएचपी के सदस्य ने की फ्रॉड करने वाले से बात
वीएचपी के अयोध्या के एक सदस्य ने फ्रॉड करने वाले एक सदस्य से फोन पर बात की, राम मंदिर के नाम पर पैसा मांगने वाले ने बोला, "ज्यादा से ज्यादा चंदा दें, नाम नंबर डायरी में नोट किया जाएगा, जब मंदिर कंपलीट हो जायेगा, तो आप सबको अयोध्या बुलाया जाएगा. मैं अयोध्या से बोल रहा हूं..." वीएचपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता विनोद बंसल ने बताया, "मैंने गृह मंत्रालय, डीजीपी उत्तर प्रदेश और दिल्ली पुलिस कमिश्नर को लिखा है कि ऐसे लोगों पर एक्शन लें।" 

 

Also Read

10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

6 Oct 2024 11:53 AM

नेशनल NABARD Recruitment 2024 : 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (NABARD) ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) का बेहतरीन अवसर प्रदान किया है। और पढ़ें