बांग्लादेश हिंसा : बाबा रामदेव ने विपक्षी पार्टियों के काम को सराहा, बोले- इस्लामिक कट्टरपंथ दुनिया भर में फैल रहा

बाबा रामदेव ने विपक्षी पार्टियों के काम को सराहा, बोले- इस्लामिक कट्टरपंथ दुनिया भर में फैल रहा
UPT | बांग्लादेश हिंसा पर बोले बाबा रामदेव

Aug 06, 2024 20:37

बांग्लादेश हिंसा पर बाबा रामदेव की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं और इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा मंदिरों पर भी हमला किया जा रहा है...

Aug 06, 2024 20:37

New Delhi : बांग्लादेश हिंसा पर बाबा रामदेव की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं और इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा मंदिरों पर भी हमला किया जा रहा है, जो कि एक चिंताजनक विषय है। हरिद्वार में रामदेव ने बताया कि इस्लामिक कट्टरवाद की बढ़ती लहर पूरे विश्व के लिए एक बड़ा खतरा है। उन्होंने विपक्षी पार्टियों की सरकार को समर्थन देने की सराहना की और कहा कि यदि भारत को एक विकसित राष्ट्र बनना है, तो सभी को मिलकर देश के लिए काम करना होगा।

यह भी पढ़ें- Ghaziabad news : हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में हसीना शेख, VVIP मूवमेंट बढ़ा

देश की एकता की आवश्यकता पर दिया बल

बाबा रामदेव ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ किसी भी प्रकार की क्रूरता या अत्याचार स्वीकार्य नहीं होनी चाहिए, चाहे वे वहां व्यापार कर रहे हों, मंदिरों के संरक्षक हों, या वहां के निवासी हों। उन्होंने इस मामले में देश की एकता की आवश्यकता पर बल दिया। रामदेव ने इस बात पर खुशी जताई कि पहली बार पूरा विपक्ष सरकार के साथ है, और इसे भारत की नीति के रूप में स्वीकार करने की बात की। उन्होंने चेतावनी दी कि इस्लामिक कट्टरपंथ की बढ़ती प्रवृत्ति, जो पहले ही भारत के पड़ोस में पहुंच चुकी है, देश के लिए एक बड़ा खतरा हो सकती है।

रामदेव ने दी चेतावनी
रामदेव ने कहा कि यह एकता भविष्य में भी बनी रहनी चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी कि आरक्षण, जाति, और धार्मिक कट्टरता के नाम पर देश को बांटना सही नहीं है। उन्होंने सुझाव दिया कि भारत की राजनीति को मुद्दों पर केंद्रित होना चाहिए, और इसमें जाति, संविधान, आरक्षण, धार्मिक उन्माद, और क्षेत्रीय मतभेदों से परे सिर्फ विकास पर ध्यान देना चाहिए। उनका कहना था कि 2047 तक भारत को एक वैश्विक आर्थिक, सामरिक, सामाजिक, और आध्यात्मिक शक्ति बनाने के लिए देश को एकजुट होकर काम करना होगा। इस एकता से भारत न केवल अपने पड़ोसियों के साथ मजबूत खड़ा हो सकेगा, बल्कि दुनिया के सामने भी एक शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभर सकेगा।

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश हिंसा : महंत राजू दास ने की भारत के हस्तक्षेप की मांग, बोले- अधिपत्य स्थापित करना चाहिए...

भारत में हैं शेख हसीना

गौरतलब है कि बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना अपने पद से इस्तीफा देने के बाद भारत आ चुकी हैं। उनका विमान गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरबेस पर उतरा। हालांकि, उनके अगले कदम को लेकर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है। क्योंकि इंग्लैंड ने उन्हें राजनीतिक शरण देने से इनकार कर दिया है। इस बीच, बांग्लादेश में नए राजनीतिक समीकरण बन रहे हैं। देश के सेना प्रमुख जनरल वाकर-उज-जमान ने एक अंतरिम सरकार बनाने की बात कही है। इस प्रस्तावित सरकार में, शेख हसीना के प्रमुख आलोचकों में से एक, नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस को मुख्य सलाहकार की भूमिका दी जा सकती है। 

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें