विनेश फोगाट और साक्षी मलिक का बड़ा दावा : बोलीं-बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ गवाही से पहले दिल्ली पुलिस ने महिला पहलवानों की सुरक्षा हटाई

बोलीं-बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ गवाही से पहले दिल्ली पुलिस ने महिला पहलवानों की सुरक्षा हटाई
UPT | साक्षी मलिक और विनेश फोगाट।

Aug 22, 2024 22:18

भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को लेकर एक बार फिर महिला पहलवान विनेश फोगाट और साक्षा मलिक ने मोर्चा खोल दिया है।

Aug 22, 2024 22:18

New Delhi News : भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को लेकर एक बार फिर महिला पहलवान विनेश फोगाट और साक्षा मलिक ने मोर्चा खोल दिया है। हरियाणा की पहलवान विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने बृजभूषण शरण सिंह से जुड़े यौन शोषण मामले को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा है कि जिन महिला पहलवानों की बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कोर्ट में गवाहियां होने वाली हैं, दिल्ली पुलिस ने उनकी सुरक्षा हटा ली है। भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ इनकी गवाही होनी है।

साक्षी मलिक ने एक्स पर पोस्ट कर साधा निशाना
कुछ भारतीय पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़ के आरोप लगाए थे, जिसका मामला कोर्ट में चल रहा है। इसी मामले के चलते कोर्ट में कुछ महिला पहलवानों की गवाही भी होनी है। साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया एक्स पर दावा करते हुए लिखा कि जिन महिला पहलवानों की गवाही होनी है, उनकी सुरक्षा हटा ली गई है।
विनेश फोगाट ने दिल्ली पुलिस पर उठाए सवालिया निशान
उधर, स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने भी भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। विनेश फोगाट ने भी सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर दावा करते हुए लिखा कि जिन महिला पहलवानों की बृजभूषण के खिलाफ कोर्ट में गवाहियां होने वाली हैं, दिल्ली पुलिस ने उनकी सुरक्षा हटा ली है। अपने इस पोस्ट में उन्होंने दिल्ली पुलिस, दिल्ली महिला आयोग और राष्ट्रीय महिला आयोग को टैग किया है।
बता दें कि हाल ही में हुए पेरिस ओलंपिक के बाद से ही विनेश फोगाट लगातार खबरों में बनी हुई हैं। पेरिस ओलंपिक में उन्होंने लगातार 3 मैच जीतकर फाइनल में एंट्री की थी लेकिन उनका वजन 100 ग्राम अधिक होने के बाद वो इस मौके से चूक गई थीं। 

आरोपों का खंडन करते हैं बृजभूषण
भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह लगातार महिला पहलवानों के आरोपों का खंडन करते रहे हैं। उन्होंने अदालत को बताया था कि जब शिकायतकर्ता पहलवानों में से एक का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया था तब वह दिल्ली में नहीं थे। आवेदन में घटना के समय कथित तौर पर विदेश में होने के सिंह के दावों की विस्तृत जांच की मांग की गई थी। विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न और मिसमैनेजमेंट का आरोप लगाते हुए दिल्ली में जंतर-मंतर पर कई दिन तक धरने पर बैठे थे। बाद में पुलिस ने उन्हें जबरदस्ती हटा दिया था। 

Also Read

एसएससी एमटीएस के लिए प्रवेश पत्र जारी, जानें कैसे करें डाउनलोड

19 Sep 2024 03:10 PM

नेशनल SSC MTS Admit Card : एसएससी एमटीएस के लिए प्रवेश पत्र जारी, जानें कैसे करें डाउनलोड

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ और हवलदार परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी करना शुरू कर दिया है। यह खबर उन सभी उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण है जिन्होंने इन पदों के लिए... और पढ़ें