advertisements
advertisements

Noida News : NHAI की तरफ से बड़ा झटका, नए एक्सप्रेसवे के निर्माण को लेकर आई समस्या

NHAI की तरफ से बड़ा झटका, नए एक्सप्रेसवे के निर्माण को लेकर आई समस्या
UPT | नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे

May 15, 2024 16:48

NHAI को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के समांतर नए एक्सप्रेस वे के निर्माण का कार्य सौंपा गया था, लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से वह पीछे हट गया है...

May 15, 2024 16:48

Short Highlights
  • नए एक्सप्रेसवे के निर्माण को लेकर आई समस्या
  • किन्हीं कारणों की वजह से वह पीछे हटा
  • प्राधिकरण के पास है फंड की कमी
Noida News : नेशनल हाइवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया नए एक्सप्रेसवे का निर्माण नोएडा के सेक्टर-94 से सेक्टर-150 के पास यमुना एक्सप्रेसवे तक करने वाला था, ताकि जेवर एयरपोर्ट तक आवागमन आसान हो सके। अब NHAI का कहना यह है कि वो इसे राष्ट्रीय राजमार्ग में शामिल करें तभी इस एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जाएगा। एनएचएआई के मना करने पर अब नोएडा प्राधिकरण की समस्या बढ़ गई है।

जेवर एयरपोर्ट खुलने के बाद बढ़ेगी वाहनों की संख्या
इस समय नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर रोजाना लाखों वाहन दौड़ते हैं,जो नए एक्सप्रेसवे खुलने से इसकी संख्या में और इज़ाफा हो सकता है, समस्या यह भी है की इस परियोजना की लागत करीब 3 से 4 हजार करोड़ के आसपास की होगी। ऐसे में नोएडा प्राधिकरण को ही इस समस्या का समाधान ढूंढना होगा। 

प्राधिकरण के पास है फंड की कमी
नोएडा प्राधिकरण के पास इस वक्त इतने फंड नहीं है कि वो इसका निर्माण करा सके। ऐसे में प्राधिकरण के पास एक ही विकल्प बचा है वो है बीओटी,इसके जरिए निर्माण कराया जा सकता है। कंपनी ने अपनी कुछ शर्त रखी है, कंपनी को कई अधिकार प्रधिकरण को देने होंगे। जिसमें विज्ञापन के साथ टोल के अधिकार शामिल है।  

Also Read

दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में भीषण आग, 7 नवजात की मौत, पांच गंभीर

26 May 2024 09:25 AM

नेशनल आज की सबसे दुखद खबर : दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में भीषण आग, 7 नवजात की मौत, पांच गंभीर

दिल्ली के एक बेबी केयर सेंटर में शनिवार देर एक इस अग्निकांड से 12 बच्चों को निकाला गया। अग्निकांड से बाहर निकाले गए 12 में छह नवजात बच्चों ने दम तोड़ दिया। एक और नवजात का शव निकाला गया। कुल सात नवजात बच्चों की मौत हुई है। इसके अलावा पांच नवजात अस्पताल में भर्ती हैं। और पढ़ें