अरबपति हेमा मालिनी : लग्जरी कारों और गहनों की हैं शौकीन, पति धर्मेंद्र हैं उनसे ज्यादा अमीर, फिर भी ले रखा है इतने करोड़ का कर्ज

लग्जरी कारों और गहनों की हैं शौकीन, पति धर्मेंद्र हैं उनसे ज्यादा अमीर, फिर भी  ले रखा है इतने करोड़ का कर्ज
UPT | मथुरा से भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी

Apr 05, 2024 15:21

मथुरा से भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी ने चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्ति का लेखा-जोखा पेश किया। हेमा मालिनी गहनों और गाड़ियों की शौकीन हैं लेकिन वे कर्जदार भी हैं।

Apr 05, 2024 15:21

Mathura News : मथुरा से भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी ने गुरुवार को नामांकन किया था। हेमा मालिनी ने चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्ति का लेखा-जोखा पेश किया। हलफनामे के मुताबिक हेमा मालिनी अरबपति हैं उनके पास करोड़ों के गहने, लग्जरी कार और प्रॉपर्टी हैं। उनके पति धर्मेंद्र देयोल के पास उनसे भी ज्यादा पैसा है। इसके अलावा हेमा विरासती संपत्ति की भी मालकिन हैं। उनकी विरासती संपत्ति 2 करोड़ 96 लाख रुपये की है।
 
अरबपति हैं हेमा मालिनी
चुनावी हलफनामे के मुताबिक हेमा मालिनी की कुल संपत्ति 297 करोड़ बताई गई है। इसमें हेमा मालिनी की कुल संपत्ति की कीमत 129 करोड़ रुपये और उनके पति धर्मेंद्र देओल के पास 168 करोड़ की प्रॉपर्टी है। 

लग्जरी गाड़ियों और गहनों का शौक
हेमा मालिनी को लग्जरी गाड़ियों और गहनों का शौक है। उनके पास सात महंगी गाड़ियां हैं। इनकी कीमत 61 लाख 53 हजार 816 रुपये है। कई शहरों में उनकी प्रॉपर्टी है जिसकी कीमत एक अरब से ज्यादा है। जबकि धर्मेंद्र के पास 1 अरब 36 करोड़ 7 लाख 66 हजार 813 रुपये के बंगले और अन्य प्रॉपर्टी है। हेमा मालिनी के पास 3 करोड़ 39 लाख, 39 हजार 307 रुपये के गहने हैं। वहीं धर्मेंद्र के पास 1 करोड़ 75 लाख 8 हजार 200 के जेवरात हैं।

हेमा और धर्मेंद्र पर चढ़ा है कर्ज
जहां तक कैश की बात की जाए तो हलफनामे के मुताबिक ड्रीम गर्ल के 18 लाख 52 हजार 865 रुपये कैश हैं जबकि उनके पति के पास 43 लाख 19 हजार 16 रुपये कैश है। हालांकि इसके बावजूद हेमा मालिनी के ऊपर एक करोड़ का कर्ज भी है। उनके पति धर्मेंद्र पर 49 लाख 67 हजार 402 रुपये का उधार है। 

Also Read

देशभर में कॉमन बिल्डर बायर एग्रीमेंट बनाना जरूरी

8 Jul 2024 03:59 PM

नेशनल बिल्डरों की मनमानी पर सुप्रीम कोर्ट सख्त : देशभर में कॉमन बिल्डर बायर एग्रीमेंट बनाना जरूरी

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार कहा कि बिल्डरों की ओर से खरीदारों पर थोपी जाने वाली शर्तों को नियंत्रित करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी नियम की आवश्यकता है। पूरे देश में बिल्डर और प्रॉपर्टी खरीददारों के बीच डील के लिए एकसमान यानी कॉमन बिल्डर बायर एग्रीमेंट के नियम होना चाहिए।  और पढ़ें