मायावती ने पक्ष और विपक्ष को घेरा : बोलीं- दोनों एक ही थाली के चट्टे-बट्टे, संविधान बचाने का कर रहे दिखावा

बोलीं- दोनों एक ही थाली के चट्टे-बट्टे, संविधान बचाने का कर रहे दिखावा
UPT | मायावती ने पक्ष और विपक्ष को घेरा

Jun 25, 2024 15:12

संसद में विपक्ष के द्वारा संविधान की कॉपी दिखाई जाने पर मायावती की प्रतिक्रिया सामने आई है। बसपा प्रमुख मायावती ने विपक्ष और पक्ष दोनों पर जमकर निशाना साधा...

Jun 25, 2024 15:12

Lucknow News : 18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार से शुरू हुआ। यह सत्र तीन जुलाई तक चलेगा। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी पक्ष को घेरते हुए संविधान बचाने की बात कही थी। संसद में विपक्ष के द्वारा संविधान की कॉपी दिखाई जाने पर मायावती की प्रतिक्रिया सामने आई है। बसपा प्रमुख मायावती ने विपक्ष और पक्ष दोनों पर जमकर निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष आपस में मिले हुए हैं। वो संविधान बचाने का नाटक कर रहे हैं।

संविधान बचाने का नाटक
मायावती ने कहा कि केंद्रीय संसद में विपक्ष द्वारा संविधान की कॉपी दिखाई जाने के मामले में ये सब एक ही थाली के चट्टे-बट्टे लग रहे हैं और इन दोनो ने मिलकर इस संविधान को जातिवादी, सांप्रदायिक और पूंजीवादी संविधान बना दिया। सत्ता और विपक्ष की दोनों की अंदरूनी मिलीभगत है। दोनों ही सत्ता विपक्ष की अंदरूनी मिलीभगत से जबरदस्ती संविधान बचाने का नाटक किया जा रहा।



आरक्षण को करना चाहते हैं खत्म
मायावती ने आरक्षण का मुद्दा उठाते हुए कहा कि अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए ये दोनों ही भारतीय संविधान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं ये कतई उचित नहीं है। इन दोनों ने अंदर-अंदर मिलकर संविधान में इतने संशोधन कर दिए की अब ये समतामूलक, धर्म निरपेक्ष नहीं बल्कि पूंजीवादी, जातीवादी और सांप्रदायिक संविधान बनकर रह गया। ये दोनों ही आरक्षण को समाप्त करना चाहते हैं और एससी, एसटी, आदिवासी को संविधान का लाभ नहीं देना चाहते हैं।
18वीं लोकसभा सत्र की हुई शुरूआत
देश की 18वीं लोकसभा सत्र की शुरूआत बीते सोमवार से हो चुकी है। सत्र में पीएम मोदी ने सांसद के रूप में शपथ ली है। सत्र में प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने सभी सांसदों को शपथ दिलवाई। इसके साथ ही स्पीकर पद पर चुनाव भी होगा। बता दें कि राष्ट्रपति 27 जून को संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी। इसके बाद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर 28 जून को बहस शुरू होगी। वहीं, 2 या 3 जुलाई को प्रधानमंत्री बहस का जवाब देंगे। यह सत्र 24 जून से शुरू होकर 3 जुलाई तक चलने वाला है और इन 10 दिनों के दौरान कुल 8 बैठकें होने वाली हैं।

Also Read

पंजाब नेशनल बैंक में 2700 पदों पर निकली बंपर भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पूरी जानकारी

5 Jul 2024 10:23 AM

नेशनल PNB Recruitment : पंजाब नेशनल बैंक में 2700 पदों पर निकली बंपर भर्ती, आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें पूरी जानकारी

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने देशभर में 2700 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती की घोषणा की है। आवेदन प्रक्रिया 30 जून से शुरू हो चुकी है और 14 जुलाई तक चलेगी। और पढ़ें