advertisements
advertisements

Lok Sabha Elections 2024 : BSP ने जारी की लोकसभा प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट, 12 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान  

BSP ने जारी की लोकसभा प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट, 12 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान  
UPT | मायावती

Apr 03, 2024 18:25

बहुजन समाज पार्टी ने तीसरी लिस्ट में लखनऊ से सरवर मलिक को टिकट दिया है और खीरी से अंशय कालरा रॉकीजी को मैदान में उतारा है। बसपा ने गाजियाबाद से नन्दकिशोर पुंडीर और...

Apr 03, 2024 18:25

Lucknow News : लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर 12 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बसपा ने बुधवार को तीसरी लिस्ट जारी कर 12 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, जो इस प्रकार से हैं। गाजियाबाद से नन्दकिशोर पुंडीर , अलीगढ़ से  हितेन्द्र कुमार उर्फ बन्टी उपाध्याय , मथुरा से सुरेश सिंह (परिवर्तित) , मैनपुरी से डा. गुलशन देव शाक्य , खीरी से अंशय कालरा रॉकीजी, उन्नाव से अशोक कुमार पाण्डेय, मोहनलालगंज (SC) से राजेश कुमार उर्फ मनोज प्रधान, लखनऊ से सरवर मलिक, कन्नौज से इमरान बिन जफर, कौशाम्बी (SC) से शुभ नारायण, लालगंज (SC) डॉ. इन्दू चौधरी और मिर्जापुर से मनीष त्रिपाठी को चुनाव मैदान में उतारा है।

राजनाथ सिंह के सामने चुनाव मैदान में उतरेंगे सरवर मलिक
बहुजन समाज पार्टी ने लखनऊ सीट से सरवर मलिक को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। ये सीट प्रदेश की हॉट सीटों में हैं क्योंकि इस सीट से भाजपा के सांसद और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चुनावी मैदान में हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में पांचवें चरण में वोट डाले जाएंगे। 

ये भी पढ़ें:-बहुजन समाज पार्टी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पार्टी सुप्रीमो के साथ इन नोताओं के नाम शामिल

मथुरा सीट पर अपना उम्मीदवार बदला
बसपा ने इस लिस्ट में मथुरा सीट पर अपना उम्मीदवार बदला है। पार्टी ने कमलकांत उपमन्यु का टिकट काटकर अब सुरेश सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। इस सीट से इस समय हेमा मालिनी भाजपा की सांसद हैं, उन्हें भाजपा ने इस बार भी टिकट दिया है। हेमा मालिनी लगातार दो बार यहां से चुनाव में जीत दर्ज करा चुकी हैं। अब देखना होगा कि क्या बसपा के सुरेश सिंह हेमा मालिनी की जीत की हैट्रिक को रोक पाएंगे या हेमा मालिनी मथुरा सीट से जीत की हैट्रिक लगाएंगी।

Also Read

1 करोड़ 44 लाख वोटर करेंगे 80 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

18 Apr 2024 07:16 PM

लखनऊ यूपी @7 बजे : 1 करोड़ 44 लाख वोटर करेंगे 80 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, शुक्रवार को 1 करोड़ 44 लाख वोटर 80 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। उधर निर्वाचन आयोग ने चौथे चरण के नामांकन की अधिसूचना जारी कर दी, चौथे चरण में यूपी की 13 सीटों पर नामांकन प्रक्र... और पढ़ें