CA Result 2024 : यूपी में इस तारीख को होगा सीए फाइनल और इंटरमीडिएट रिजल्ट घोषित, जानें डिटेल

यूपी में इस तारीख को होगा सीए फाइनल और इंटरमीडिएट रिजल्ट घोषित, जानें डिटेल
UPT | CA Result 2024

Jun 26, 2024 10:30

संस्थान ने सूचित किया है कि सीए फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के मई सत्र 2024 के परिणाम जुलाई के प्रथम सप्ताह में जारी किए जाएंगे।

Jun 26, 2024 10:30

CA Result 2024 : भारतीय चार्टर्ड एकाउंटेंट्स संस्थान (ICAI) ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है जो उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश के चार्टर्ड एकाउंटेंसी के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है। संस्थान ने सूचित किया है कि सीए फाइनल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के मई सत्र 2024 के परिणाम जुलाई के प्रथम सप्ताह में जारी किए जाएंगे। यह जानकारी आईसीएआई के केंद्रीय परिषद सदस्य (CCM) धीरज खंडेलवाल द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी है।
  5 जुलाई को रिजल्ट होगा घोषित
खंडेलवाल के अनुसार, परिणामों के लिए आईसीएआई की परिषद की बैठक 2 और 3 जुलाई को आयोजित की जाएगी। इस बैठक में परीक्षा परिणामों की समीक्षा और अनुमोदन किया जाएगा। वर्तमान योजना के अनुसार, परिणाम 5 जुलाई, 2024 को घोषित किए जाने की संभावना है। हालांकि, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक पुष्टि के लिए संस्थान की वेबसाइट पर नज़र रखें।



ऐसे जानें रिजल्ट
परीक्षा परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद, उम्मीदवार आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइटों icai.org और icai.nic.in पर जाकर अपने नतीजे देख सकेंगे। परिणाम देखने के लिए छात्रों को अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करना होगा। यह सुझाव दिया जाता है कि छात्र अपने लॉगिन विवरण पहले से तैयार रखें ताकि वेबसाइट पर अधिक ट्रैफिक होने की स्थिति में भी वे आसानी से अपने परिणाम तक पहुंच सकें।

इस दिन हुई थी परीक्षा
इस वर्ष की परीक्षाओं का आयोजन मई माह में किया गया था। सीए इंटरमीडिएट ग्रुप 1 की परीक्षाएं 3, 5 और 9 मई को, जबकि ग्रुप 2 की परीक्षाएं 11, 15 और 17 मई को आयोजित की गईं। वहीं, सीए फाइनल ग्रुप 1 की परीक्षाएं 2, 4 और 8 मई को, तथा ग्रुप 2 की परीक्षाएं 10, 14 और 16 मई को संपन्न हुईं। इसके अतिरिक्त, इंटरनेशनल टैक्सेशन - असेसमेंट टेस्ट की परीक्षा 14 और 16 मई को आयोजित की गई थी।

रिजल्ट के लिए धैर्य बनाए रखने की सलाह
आईसीएआई छात्रों को सलाह देता है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित रूप से जाँच करते रहें, क्योंकि परीक्षा और परिणाम से संबंधित सभी महत्वपूर्ण अपडेट वहां प्रकाशित किए जाएंगे। साथ ही, छात्रों को यह भी याद रखना चाहिए कि परिणाम के दिन वेबसाइट पर अत्यधिक ट्रैफिक के कारण तकनीकी समस्याएं आ सकती हैं। ऐसी स्थिति में धैर्य बनाए रखना और कुछ समय बाद पुनः प्रयास करना उचित रहेगा।

Also Read

एनटीए ने जारी किया नीट री-टेस्ट का परिणाम, ऐसे करें चेक

1 Jul 2024 10:53 AM

नेशनल NEET UG 2024 Re Exam Results : एनटीए ने जारी किया नीट री-टेस्ट का परिणाम, ऐसे करें चेक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज नीट-यूजी (NEET-UG) 2024 ने रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। आज NTA ने 1563 उम्मीदवारों के परिणाम में संशोधन कर उनकी नई रैंक सूची जारी... और पढ़ें