Fatehpur News : 40 दिन में 7 बार सांप काटने के दावे का होगा पर्दाफाश, CCTV से रखी जाएगी नजर

40 दिन में 7 बार सांप काटने के दावे का होगा पर्दाफाश, CCTV से रखी जाएगी नजर
UPT | पीड़ित युवक

Jul 17, 2024 17:15

जांच की इस टीम में  डिप्टी सीएमओ डॉ. सुरेश, एसीएमओ डॉ. इश्यिाक और वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. एनके सक्सेना को शामिल किया गया है। हालांकि अभी तक इस टीम ने मामले में कोई रिपोर्ट नहीं दी है...

Jul 17, 2024 17:15

Fatehpur News : सात बार सांप के  दंश का शिकार बन चुके युवक की सुरक्षा काफी अहम है। इसलिए सुरक्षा की जिम्मेदारी स्वास्थ्य और राजस्व विभाग टीम को सौंपी गई है। मंगलवार (16 जुलाई) को स्वास्थ्य विभाग की टीम जब पीड़ित युवक से मिलने उसके गांव सौंरा पहुंची तो पीड़ित की मां ही सामने आई। जिसके बाद टीम ने उनकी काउंसिलिंग की। 

जांच रिपोर्ट होगी पुष्टी 
सीएमओ राजीव नयन गिरी का कहना है कि एक बार सांप काटने की पुष्टि हुई है। बाकी  छह बार काटने संबंधी जानकारी जांच रिपोर्ट आने के बाद होगी। बता दें जांच टीम को निजी हास्पिटल से पूरी रिपोर्ट नहीं मिली है।

मामले की तह तक जाएंगे अधिकारी
मलवां थाने के सौंरा निवासी सुरेंद्र द्विवेदी के बड़े बेटे विकास द्विवेदी को दो जून से 11 जुलाई के बीच सात बार सर्प डस चुका है। हर बार उसका इलाज रामसनेही नर्सिग होम जीटी रोड में हुआ है। मामला सुर्खियों में आने के बाद डीएम के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने 40 दिन में एक ही व्यक्ति से सर्प डसने के मामले की तह पर जाने की कोशिश शुरू की है।

जांच की इस टीम में  डिप्टी सीएमओ डॉ. सुरेश, एसीएमओ डॉ. इश्यिाक और वरिष्ठ फिजीशियन डॉ. एनके सक्सेना को शामिल किया गया है। हालांकि अभी तक इस टीम ने मामले में कोई रिपोर्ट नहीं दी है। उधर, सोमवार को विकास द्विवेदी परिजनों के साथ बालाजी से घर लौट आया है।

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रहेगा युवक 
मंगलवार को जब गोपालगंज पीएचसी की टीम ने पीड़ित युवक के परिजनों से भेट की तो उनकी मां की काउंसिलिंग की। सीएमओ राजीव नयन गिरी ने जानकारी दी कि पीड़ित युवक विकास को जिला अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखा जाएगा। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और राजस्व विभाग के अधिकारियों की टीम भी उसकी निगरानी करेगी।

Also Read

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर सीएम योगी ने दिया बयान, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

14 Sep 2024 06:54 PM

लखनऊ यूपी@7 : ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर सीएम योगी ने दिया बयान, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बयान दिया। अखिलेश यादव के गूगल सर्च वाले बयान पर भड़के साधु-संत, वहीं अखिलेश ने मंगेश यादव एनकाउंटर पर योगी सरकार से लेकर यूपी पुलिस पर जमकर निशाना साधा। बृजभूषण शरण सिंह एक बार फिर भावुक ह... और पढ़ें