CLAT 2025 Registration : क्लैट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, पत्रों में सुधार के लिए अंतिम तिथि है 25 अक्टूबर

क्लैट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, पत्रों में सुधार के लिए अंतिम तिथि है 25 अक्टूबर
UPT | Symbolic Image

Oct 22, 2024 15:23

क्लैट परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया आज समाप्त हो रही है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे तुरंत अपना आवेदन पत्र भरकर जमा कर दें। उम्मीदवारों के लिए अपने आवेदन पत्र में सुधार और अपडेट करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है।

Oct 22, 2024 15:23

Short Highlights
  • आवेदन करने की अंतिम तारीख आज
  • 25 अक्टूबर तक कर सकते है करेक्शन
  • 1 दिसंबर 2024 को आयोजित की जाएगी परीक्षा

 

CLAT 2025 Registration : क्लैट परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया आज समाप्त हो रही है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें तुरंत अपना आवेदन पत्र भरकर जमा करना चाहिए। इसके साथ ही, जिन उम्मीदवारों ने पहले से आवेदन किया है, वे आज से अपने फॉर्म में संशोधन कर सकते हैं।

आवेदन का आज आखिरी दिन
कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2025) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज 22 अक्टूबर को समाप्त हो रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार तुरंत क्लैट की आधिकारिक वेबसाइट (consortiumofnlus.ac.in) पर जाकर परीक्षा के लिए आवेदन फार्म भर दें।


आवेदन पत्र में सुधार की अंतिम तिथि
क्लैट 2025 के लिए आज से आवेदन पत्र में सुधार करने की सुविधा उपलब्ध है। उम्मीदवारों के लिए अपने आवेदन पत्र में सुधार और अपडेट करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है। इस अवधि के दौरान, अभ्यर्थी अपना नाम, जन्मतिथि, आवेदन किया गया कार्यक्रम (स्नातक/सामुदायिक) और नामांकित पात्रता को संशोधित कर सकते हैं।

परीक्षा की तारीख और आवेदन शुल्क
क्लैट 2025 परीक्षा 1 दिसंबर 2024 को आयोजित की जाएगी, जो दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक दो घंटे की अवधि के लिए होगी। यह परीक्षा निरीक्षण प्लांट मोड में होगी और पेपर का माध्यम अंग्रेजी रहेगा। वहीं सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के लिए आवेदन शुल्क 4000 रुपये है, जबकि अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) और गरीबी रेखा से नीचे (BPL) श्रेणियों के लिए यह शुल्क 3500 रुपये है।

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले, आधिकारिक वेबसाइट (consortiumofnlus.ac.in) पर जाएं।
होम पेज पर CLAT 2025 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
लॉगिन पेज पर अपनी पंजीकरण जानकारी दर्ज करें और "सबमिट" पर क्लिक करें।
आवेदन पत्र को भरें और ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
"सबमिट" पर क्लिक करें और अपने आवेदन पत्र को डाउनलोड करें।

Also Read

हर साल पकड़ी जाती हैं करोड़ों की दवाईयां, सोना और ड्रग्स, ये जिला सबसे संवेदनशील

22 Oct 2024 05:00 PM

नेशनल नेपाल से यूपी में होती है सबसे ज्यादा तस्करी : हर साल पकड़ी जाती हैं करोड़ों की दवाईयां, सोना और ड्रग्स, ये जिला सबसे संवेदनशील

भारत का पड़ोसी देश नेपाल अपनी भौगोलिक स्थिति और व्यापार के सीमित संसाधनों के लिए जाना जाता है। लेकिन नेपाल तस्करी के लिए भी बदनाम है। नेपाल की भारत से 1,751 किलोमीटर लंबी सीमा लगती है। और पढ़ें