यूपी@7 : ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर सीएम योगी ने दिया बयान, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर सीएम योगी ने दिया बयान, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Sep 14, 2024 18:56

UP Latest News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बयान दिया। अखिलेश यादव के गूगल सर्च वाले बयान पर भड़के साधु-संत, वहीं अखिलेश ने मंगेश यादव एनकाउंटर पर योगी सरकार से लेकर यूपी पुलिस पर जमकर निशाना साधा। बृजभूषण शरण सिंह एक बार फिर भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू आ गए, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Sep 14, 2024 18:56

ज्ञानवापी पर सीएम योगी का बड़ा बयान
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बयान दिया है। शनिवार को गोरखपुर में आयोजित एक संगोष्ठी में सीएम योगी ने कहा कि ज्ञानवापी को आजकल मस्जिद के रूप में जाना जाता है, लेकिन यह वास्तव में साक्षात भगवान विश्वनाथ हैं। उन्होंने इस मुद्दे पर ऐतिहासिक संदर्भ देते हुए कहा कि आदिशंकराचार्य के समय में भी ज्ञानवापी की पवित्रता को मान्यता दी गई थी। उनका बयान हाल के वाराणसी कोर्ट के फैसले के बाद आया है, जिसमें मुस्लिम पक्ष द्वारा उठाए गए आपत्तियों को ध्यान में रखते हुए तहखाने की मरम्मत पर रोक लगा दी गई थी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश यादव के गूगल सर्च वाले बयान पर भड़के साधु-संत
समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया अखिलेश यादव के मठाधीश-माफिया के बाद एक और बयान पर बखेड़ा खड़ा हो गया है। अब उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया है कि पहले से नाराज सूबे के साधु-संत और भड़क गए हैं। उन्होंने अखिलेश के बयान पर कड़ी आ​पत्ति जाहिर की है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को मीडिया से बाचतीत में मठाधीश-माफिया के बयान पर साधु-संतों की नाराजगी पर सफाई देते हुए कहा कि गूगल में मठाधीश सर्च करने पर सारा विवरण सामने आ जाएगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश यादव ने बताया क्यों टूट गया बसपा से गठबंधन
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को हिंदी दिवस पर साहित्यकारों को सम्मानित किया। इस दौरान अखिलेश ने मंगेश यादव एनकाउंटर पर योगी सरकार से लेकर यूपी पुलिस पर जमकर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि 2019 के बाद सपा-बसपा के बीच गठबंधन क्यों टूट गया। अखिलेश ने कहा कि जिस समय बसपा का गठबंधन टूटने का एलान हुआ, उस समय मंच पर मेरी बाई तरफ बैठे बसपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि ऐसा धोखा मुझे भी मिला था और आपको भी मिला है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बृजभूषण शरण सिंह फिर हुए भावुक
गोंडा के कैसरगंज में स्थित नंदिनी नगर महाविद्यालय के स्पोर्ट्स स्टेडियम में शनिवार को एक प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में पूर्व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मेधावी छात्रों को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। समारोह के दौरान बीजेपी एमएलसी अवधेश कुमार उर्फ मंजू सिंह भी उपस्थित रहे। जब मंजू सिंह ने मंच से अपनी बात शुरू की, तो बृजभूषण शरण सिंह एक बार फिर भावुक हो गए और उनकी आंखों में आंसू आ गए। वह अपने गमछे से आंसू पोंछते हुए नजर आए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी में 29 आईएएस अफसरों के तबादले
प्रदेश सरकार ने एक बार फिर नौकरशाही में बड़ा फेरबदल किया है। शुक्रवार देर रात 29 आईएएस अफसरों के ट्रांसफर कर दिए गए। इनमें कई जनपदों के जिलाधिकारी का भी तबादला किया गया है। वहीं कई जिलों में नगर आयुक्त से लेकर मुख्य विकास अधिकारी एक जनपद से दूसरे जिले भेजे गए हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

uUPPCS-J 2022 में धांधली : दो अभ्यर्थियों के चयन रद्द करने पर हाईकोर्ट सख्त
UPPSC की PCS-J 2022 मुख्य परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं में अनियमितताओं की शिकायतों पर आयोग की सिफारिशों को लेकर हाईकोर्ट ने फिर से राज्य सरकार से जवाब मांगा है। कोर्ट ने पूछा है कि आयोग ने जिन दो चयनित अभ्यर्थियों को चयन सूची से बाहर किया और दो नए अभ्यर्थियों को चयन में शामिल करने की सिफारिश की, इस पर राज्य सरकार ने क्या निर्णय लिया है। राज्य सरकार को इस मुद्दे पर अपना जवाब पेश करने के लिए कोर्ट ने समय दिया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नोएडा डीएम वाले विवाद में कूदीं नेहा सिंह राठौर
कांग्रेस प्रवक्ता और सोशल मीडिया हेड सुप्रिया श्रीनेत की एक पोस्ट पर नोएडा डीएम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से की गई अभद्र टिप्पणी पर विवाद अभी थमा नहीं है। डीएम ने भले ही मामले की जांच साइबर सेल को सौंप दी हो, लेकिन उन्हें इसके लिए काफी फजीहत भी झैलनी पड़ रही है। वहीं अब भोजपुरी की लोक गायिका नेहा सिंह राठौर ने भी नोएडा के डीएम पर इसे लेकर निशाना साधा है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सड़क हादसे में केसर पान मसाला के मालिक की पत्नी की मौत
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर करहल थाना क्षेत्र में एक भीषण सड़क हादसा हुआ। जिसमें कानपुर के एक पान मसाला कारोबारी की पत्नी की मौत हो गई है। इस दुर्घटना के समय कार में कुल चार लोग सवाल थे, जिनमें से तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घटना की जानकारी देते हुए पुलिस सूत्रों ने बताया कि कानपुर के स्वरूप नगर निवासी केसर पान मसाला कारोबारी हरीश मखीजा, लैंडमार्क होटल के चेयरमैन दीपक कोठारी और तिलकराज शर्मा तीन अलग-अलग कारों से आगरा की ओर यात्रा कर रहे थे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

भौकाल बनाने के लिए तमंचे के साथ युवक ने लगाया स्टेटस
 उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में युवाओं पर तमंचे का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। स्टेटस पर तमंचे के साथ रील अक्सर दिखाई दे जाती है। हरदोई के टनियावा थाना क्षेत्र के एक गांव के लड़के ने ऐसा ही एक स्टेटस अपने मोबाइल में लगाया है, जिसमें वह तमंचे के साथ में मटरगश्ती करता हुआ दिखाई पड़ रहा है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करने की बात कही है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

अब इस दिन आयोजित होगी मीटिंग, जानिए क्या रही वजह

18 Sep 2024 04:25 PM

नेशनल वक्फ बिल पर जेपीसी की बैठक रद्द : अब इस दिन आयोजित होगी मीटिंग, जानिए क्या रही वजह

वक्फ संशोधन बिल 2024 को लेकर आयोजित होने वाली संयुक्त संसदीय कमेटी की बैठक आज रद्द कर दी गई। ये बैठक 18, 19 और 20 सितंबर को आयोजित होनी तय हुई थी। लेकिन बुधवार को बैठक को रद्द कर दिया गया। और पढ़ें