बड़ा एक्शन : कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से छह साल के लिए किया निष्कासित, जानें क्या है आरोप

कांग्रेस ने आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से छह साल के लिए किया निष्कासित, जानें क्या है आरोप
UPT | आचार्य प्रमोद कृष्णम।

Feb 10, 2024 23:56

कांग्रेस की तरफ से इस मामले में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। इसके मुताबिक उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रमोद कृष्णम को पार्टी से निकालने का प्रस्ताव दिया था। इसके बाद उनकी हरकतों पर गौर करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से पार्टी से छह साल के लिए निकाल दिया है। 

Feb 10, 2024 23:56

News Delhi News : कांग्रेस ने बड़ा एक्शन लेते हुए पार्टी नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से छह साल के निष्कासित कर दिया है। पार्टी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक पार्टी के खिलाफ बार-बार बयानबाजी और अनुशासनहीनता की शिकायतों के बाद यह कदम उठाया गया है।

कांग्रेस की तरफ से इस मामले में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। इसके मुताबिक उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रमोद कृष्णम को पार्टी से निकालने का प्रस्ताव दिया था। इसके बाद उनकी हरकतों पर गौर करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से पार्टी से छह साल के लिए निकाल दिया है। हाल ही में प्रमोद कृष्णम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इसके बाद तरह-तरह की अटकलें लगाई जाने लगी थी।

वहीं प्रमोद कृष्णम ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री को कल्कि धाम शिलान्यास समारोह के लिए आमंत्रित करने गए थे। सिर्फ इतना ही नहीं, उन्होंने पीएम मोदी की जमकर तारीफ भी की थी। प्रमोद कृष्णम ने कहा था कि प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान उन्होंने महसूस किया था कि उनके ऊपर कोई दैवीय कृपा है। इससे पहले भी वह कांग्रेस की खुलेआम आलोचना कर चुके थे।

प्रमोद कृष्णम ने 2019 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लखनऊ से लड़ा था, लेकिन वह हार गए थे। पिछले कुछ समय से वह कांग्रेस नेतृत्व के कुछ फैसलों की आलोचना कर रहे हैं। कृष्णम ने 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में कांग्रेस नेताओं के भाग नहीं लेने के फैसले की भी आलोचना की थी।
 

Also Read

लॉन्च की दुनिया की पहली सीएनजी बाइक, जानिए कितना देगी माइलेज

5 Jul 2024 06:06 PM

नेशनल भारतीय कंपनी ने कर दिया कमाल : लॉन्च की दुनिया की पहली सीएनजी बाइक, जानिए कितना देगी माइलेज

ऑटो सेक्टर की दिग्गज भारतीय कंपनी बजाज ने एक क्रांतिकारी पहल की है। बजाज ने दुनिया की पहली सीएनजी बाइक लॉन्च कर दी है। इसका नाम Freedom 125 है। और पढ़ें