CUET UG Answer Key 2024 : सीयूईटी यूजी परीक्षा की आंसर की का नोटिस जारी, 9 जुलाई तक करें ऑब्जेक्शन

सीयूईटी यूजी परीक्षा की आंसर की का नोटिस जारी, 9 जुलाई तक करें ऑब्जेक्शन
UPT | CUET UG Answer Key 2024

Jul 07, 2024 12:59

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG) 2024 के लिए आंसर की जारी कर दी है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब exams.nta.ac.in/CUET-UG...

Jul 07, 2024 12:59

News Delhi News : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG) 2024 के लिए आंसर की जारी कर दी है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब exams.nta.ac.in/CUET-UG पर जाकर ऑनलाइन आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। CUET UG 2024 की आंसर की डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। इसके बाद वे अपनी आंसर की और रिस्पॉन्स शीट को डाउनलोड करके अपने दिए गए प्रश्नों के उत्तरों का मिलान कर सकते हैं।
 
9 जुलाई तक करें ऑब्जेक्शन दर्ज
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नोटिफिकेशन में बताया कि 9 जुलाई 2024 को शाम 5 बजे तक उम्मीदवार ऑब्जेक्शन दर्ज कर सकेंगे। इस नोटिफिकेशन के अनुसार आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवारों को आंसर के खिलाफ ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका मिलेगा। हालांकि अभी तक एनटीए ने आंसर की लिंक जारी नहीं की है, लेकिन उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि ऑब्जेक्शन दर्ज करने का समय 9 जुलाई 2024 शाम 5 बजे तक है। उम्मीदवारों को इस समय सीमा का पालन करते हुए अपने आपको तैयार रखना होगा ताकि वे अपनी आपत्तियाँ समय रहते दर्ज कर सकें।


कब हुई थी परीक्षा
इस वर्ष CUET UG परीक्षा 15 से 29 मई 2024 के बीच आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में कुल 13,47,618 छात्रों ने भाग लिया था। इनमें से 7.17 लाख पुरुष उम्मीदवार थे, 6.30 लाख महिला उम्मीदवार थीं, और 7 ट्रांसजेंडर छात्र भी परीक्षा के लिए पंजीकृत थे।

ऐसे डाउनलोड करें आंसर की और रिस्पॉन्स शीट
  • सीयूईटी यूजी 2024 आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर लेटेस्ट न्यूज में आंसर की लिंक पर क्लिक करें।
  • अब एप्लीकेशन नंबर, डेट एवं बर्थ एवं सिक्योरिटी पिन दर्ज करके सबमिट करें।
  • इसके बाद उत्तर कुंजी स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Also Read

अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

5 Oct 2024 06:34 PM

लखनऊ यूपी@7 : अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर जनपद अमेठी में शिक्षक और उसके परिवार की हत्याकांड के पीड़ित परिजनों से भेंट की। वहीं अमेठी पुलिस ने शिक्षक व उसकी पत्नी और बच्चीयों के हत्याकांड का बड़ा खुलासा किया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम ... और पढ़ें