Delhi Metro : मैसेजिंग एप व्हाट्सएप से रिचार्ज कर सकेंगे मेट्रो कार्ड, ये स्टेप करें फॉलो

मैसेजिंग एप व्हाट्सएप से रिचार्ज कर सकेंगे मेट्रो कार्ड, ये स्टेप करें फॉलो
UPT | मैसेजिंग एप व्हाट्सएप से रिचार्ज कर सकेंगे मेट्रो कार्ड

Jul 30, 2024 16:00

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp ने एक महत्वपूर्ण नई सुविधा की घोषणा की है। जो दिल्ली मेट्रो उपयोगकर्ताओं के लिए बेहद लाभकारी साबित हो सकती है...

Jul 30, 2024 16:00

New Delhi News : मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp ने एक महत्वपूर्ण नई सुविधा की घोषणा की है। जो दिल्ली मेट्रो उपयोगकर्ताओं के लिए बेहद लाभकारी साबित हो सकती है। लंबे समय से WhatsApp ने दिल्ली मेट्रो के टिकट बुकिंग की सुविधा प्रदान की थी, लेकिन कार्ड रिचार्ज के लिए उपयोगकर्ताओं को अभी भी किसी अन्य प्लेटफॉर्म पर निर्भर रहना पड़ता था। अब इस नई सुविधा के साथ WhatsApp पर ही मेट्रो कार्ड रिचार्ज की सुविधा उपलब्ध हो गई है।

व्हाट्सएप से रिचार्ज कर सकेंगे मेट्रो कार्ड
दिल्ली मेट्रो के उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई सुविधा उपलब्ध है। अब आप अपने मेट्रो कार्ड को सीधे व्हाट्सएप के माध्यम से रिचार्ज कर सकते हैं। इसके लिए एक नया चैटबॉट सर्विस नंबर जारी किया गया है, जो कि +91-9650855800 है। यह चैटबॉट हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध है, जिससे अधिकतर उपयोगकर्ताओं को सुविधा हो सके।

जानिए कैसे करें रिचार्ज
इस सेवा का उपयोग करने के लिए आपको सबसे पहले इस नंबर पर 'हाय' लिखकर भेजना होगा। इसके बाद आपको कई विकल्प दिखाई देंगे। जिनमें से 'कार्ड रिचार्ज' के विकल्प को चुनना होगा। इसके बाद आप अपने कार्ड को रिचार्ज कर सकेंगे। पेमेंट के लिए आपको यूपीआई, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड आदि जैसे कई विकल्प मिलेंगे। यह नया फीचर व्हाट्सएप के एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म्स पर काम करेगा। यह सेवा दिल्ली, गुरुग्राम और रैपिड मेट्रो के सभी नेटवर्क्स के लिए उपलब्ध है। 

पिछले साल QR टिकटिंग सिस्टम किया लान्च
गौरतलब है कि पिछले साल व्हाट्सएप ने दिल्ली मेट्रो के लिए QR टिकटिंग सिस्टम लॉन्च किया था, जो कि बहुत ही सफल रहा था। यह नया चैटबॉट फीचर उपयोगकर्ताओं को और भी अधिक सुविधा और सरलता प्रदान करेगा, जिससे मेट्रो यात्रा और भी सहज हो जाएगी। 

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें