राहुल के बयान पर हंगामा : अयोध्या पर बोले- वहां नाच-गाना चल रहा था, राममंदिर के पुजारी ने कहा- प्राण प्रतिष्ठा उनके लिए नौटंकी

अयोध्या पर बोले- वहां नाच-गाना चल रहा था, राममंदिर के पुजारी ने कहा- प्राण प्रतिष्ठा उनके लिए नौटंकी
UPT | सांसद राहुल गांधी

Sep 28, 2024 19:09

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बयान चर्चा का विषय बना हुआ है। हाल ही में उन्होंने हरियाणा में विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार करते हुए राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा पर बोला...

Sep 28, 2024 19:09

New Delhi : लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बयान चर्चा का विषय बना हुआ है। हाल ही में उन्होंने हरियाणा में विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार करते हुए राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा पर बोला। राहुल गांधा ने  नाच-गाना करार दिया है। इसके बाद यूपी की सियासत में एक बार फिर गर्मी देखने को मिली है। इसको लेकर साधु-संतों ने आक्रोश जताते हुए राहुल और कांग्रेस पर हमला बोला है।

राहुल गांधी का राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा पर बयान
दरअसल, राहुल गांधी ने हाल ही में हरियाणा चुनाव प्रचार के दौरान राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा पर बयान दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि कार्यक्रम में किसानों और मजदूरों को नहीं बुलाया गया। उन्होंने कहा कि वहां केवल अमिताभ बच्चन, अदाणी और अंबानी जैसी हस्तियों को आमंत्रित किया गया, वहां क्या आपने किसी बढ़ई को देखा? क्या किसी किसान को देखा? कोई मजदूर दिखा? नाच गाना चल रहा था। डांस हो रहा था। प्रेस वाले हाय-हाय कर रहे था।

जानें क्या बोले पुजारी सत्येंद्र दास
इसके जवाब में, मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास ने कहा कि यह कार्यक्रम राहुल गांधी के लिए नौटंकी हो सकता है, लेकिन भक्तों के लिए यह वास्तव में प्राण प्रतिष्ठा समारोह था। 'कांग्रेस सरकार शुरू से नकार रही है कि राम नहीं हैं। उनका अस्तित्‍व नहीं है। तो उनके नेता तो ऐसा बोलेंगे ही। जाकी रही भावना जैसी प्रभु मूरत देखी तिन तैसी।
  आचार्य कृष्णन ने की आलोचना
वहीं आचार्य कृष्णन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हाल ही में हरियाणा चुनाव प्रचार के दौरान राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा पर दिए गए बयान की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी एक अराजकतावादी व्यक्ति हैं। उनकी समस्या केवल राम मंदिर से नहीं, बल्कि पूरे सनातन धर्म से है। उन्होंने आगे कहा कि जब पूरी दुनिया राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा का उत्सव मना रही थी, तब राहुल गांधी और उनके साथी मातम मना रहे थे। विश्वभर में सनातन धर्म का ध्वज लहरा रहा था, लेकिन राम मंदिर के निर्माण से राहुल गांधी परेशान हैं।
  राहुल गांधी की मानसिकता को बताया विक्षिप्त
विश्व हिंदू प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मीडिया इंचार्ज शरद शर्मा ने राहुल गांधी की मानसिकता को विक्षिप्त बताया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की पार्टी राम के अस्तित्व को नकारती है और ऐसी भाषा का उपयोग करना बेहद दुखद है। शर्मा ने राहुल को विदेशी मानसिकता का शिकार बताते हुए सुझाव दिया कि उनका इलाज आगरा में कराया जाना चाहिए। इसके साथ ही, उन्होंने समाज से अपील की कि ऐसे लोगों को दंडित करने की आवश्यकता है।
  अपर्णा यादव ने माफी मांगने को कहा
अपर्णा यादव ने राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनका खुद का क्या हाल है, यह पूरे देश को पता है। उन्होंने आरोप लगाया कि जो व्यक्ति ऐसा बोल रहा है, उसने कार्यक्रम को देखा ही नहीं। अपर्णा ने पीएम नरेंद्र मोदी का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा के बाद सभी पर फूलों की वर्षा की और एक-एक व्यक्ति से मिले। उन्होंने यह भी बताया कि राहुल गांधी के घर में तीन प्रधानमंत्री रह चुके हैं, लेकिन क्या उन्होंने ऐसा कभी किया? अपर्णा ने राहुल को सनातन धर्म को खत्म करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें माफी मांगनी चाहिए और पीएम या रामलला के बारे में टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।

Also Read