देश में बड़ी साजिश का पर्दाफाश : यूपी, झारखंड और राजस्थान से पकड़े गए 14 आतंकी, अलकायदा से था कनेक्शन

यूपी, झारखंड और राजस्थान से पकड़े गए 14 आतंकी, अलकायदा से था कनेक्शन
UPT | यह तस्वीर मेटा एआई द्वारा जेनरेट की गई है

Aug 22, 2024 13:53

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और अन्य राज्यों की पुलिस द्वारा एक बड़े आतंकी नेटवर्क का पर्दाफाश किया गया है। हाल ही में आयोजित एक संयुक्त ऑपरेशन के तहत, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की पुलिस के साथ मिलकर अलकायदा से प्रेरित एक आतंकवादी मॉड्यूल का खुलासा किया है।

Aug 22, 2024 13:53

Short Highlights
  • यूपी, झारखंड और राजस्थान से पकड़े गए 14 आतंकी
  • गोला-बारूद और अन्य संदिग्ध सामग्री बरामद
  • अलकायदा से प्रेरित आतंकी मॉड्यूल का हिस्सा
New Delhi : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और अन्य राज्यों की पुलिस द्वारा एक बड़े आतंकी नेटवर्क का पर्दाफाश किया गया है। हाल ही में आयोजित एक संयुक्त ऑपरेशन के तहत, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की पुलिस के साथ मिलकर अलकायदा से प्रेरित एक आतंकवादी मॉड्यूल का खुलासा किया है। इस नेटवर्क की प्रमुख भूमिका रांची के डॉक्टर इश्तियाक द्वारा निभाई जा रही थी। इस मॉड्यूल का उद्देश्य देशभर में आतंकी हमलों को अंजाम देना था और इसके लिए उन्होंने विभिन्न स्थानों पर हथियार चलाने की ट्रेनिंग ली थी।

झारखंड और यूपी से भी गिरफ्तारी
जानकारी के मुताबिक, इस मॉड्यूल को रांची का रहने वाला डॉक्टर इश्तियाक लीड कर रहा था। ऑपरेशन के दौरान राजस्थान के भिवाड़ी से छह संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। इन आतंकियों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही थी, और उन्हें विभिन्न प्रकार की आतंकवादी गतिविधियों के लिए तैयार किया जा रहा था। इसके अतिरिक्त, झारखंड और उत्तर प्रदेश से कुल मिलाकर आठ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। इन संदिग्धों से महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की उम्मीद है, जिससे और भी आतंकवादी नेटवर्क का पता लगाया जा सके।

गोला-बारूद और अन्य संदिग्ध सामग्री बरामद
स्पेशल सेल की टीम ने झारखंड में कई महत्वपूर्ण छापेमारी की है। विशेष रूप से, लोहरदगा और हजारीबाग जिलों में एटीएस के साथ मिलकर छापेमारी की गई। इस दौरान कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है, और उनके पास से हथियार, गोला-बारूद और अन्य संदिग्ध सामग्री बरामद की गई है। हजारीबाग के पेलावल से दो संदिग्धों को उठाया गया है, और लोहरदगा के कुडू प्रखंड में एक युवक को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया है।

अलकायदा से प्रेरित आतंकी मॉड्यूल का हिस्सा
जिस लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, वह आतंकी संगठन अलकायदा से प्रेरित आतंकी मॉड्यूल का हिस्सा थे। पुलिस द्वारा की गई छापेमारी और गिरफ्तारियों से जुड़े ऑपरेशन अभी भी जारी हैं। कई स्थानों पर छापेमारी की जा रही है और पुलिस की टीमों ने विभिन्न स्थानों से हथियार और अन्य संदिग्ध सामग्री की बरामदगी की है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और अन्य एजेंसियों की संयुक्त कार्रवाई से साफ हो गया है कि इस मॉड्यूल ने बड़ी आतंकी साजिशों की योजना बनाई थी और उन्हें अंजाम देने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे थे। ऑपरेशन की वजह से देश में एक बड़ी आतंकी गतिविधि को समय पर नाकाम किया गया है।

Also Read

मां-बेटी से छिनैती करने वाला पुलिस मुठभेड़ में हुआ घायल, चोरी की बाइक बरामद

17 Sep 2024 07:40 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : मां-बेटी से छिनैती करने वाला पुलिस मुठभेड़ में हुआ घायल, चोरी की बाइक बरामद

सोमवार को स्टेशन रोड पर स्कूटी सवार मां बेटी से छिनैती का प्रयास किया था, छिनैती के प्रयास में हुई दुर्घटना से माँ बेटी घायल हुई थी। पुलिस ने... और पढ़ें