एनटीए के नाम पर हो रही धोखाधड़ी! : नीट के अभ्यर्थियों को भी बनाया जा रहा शिकार, एजेंसी ने जारी की एडवाइजरी

नीट के अभ्यर्थियों को भी बनाया जा रहा शिकार, एजेंसी ने जारी की एडवाइजरी
UPT | एनटीए

Jul 24, 2024 20:10

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने जनता को नीट (NEET) और अन्य परीक्षाओं से जुड़ी धोखाधड़ी के प्रति सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

Jul 24, 2024 20:10

NTA Warning : राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने जनता को नीट (NEET) और अन्य परीक्षाओं से जुड़ी धोखाधड़ी के प्रति सतर्क रहने की चेतावनी दी है। एजेंसी ने बताया कि कुछ बेईमान लोग एनटीए और उसके अधिकारियों का प्रतिरूपण कर रहे हैं। इस फर्जीवाड़े से बचने के लिए एनटीए ने अभ्यर्थियों को सावधान रहने को कहा है। एनटीए ने अपनी और नीट की आधिकारिक वेबसाइटों की जानकारी भी साझा की है, ताकि छात्र सही स्रोतों से ही सूचना प्राप्त करें। यह कदम परीक्षा प्रक्रिया की विश्वसनीयता बनाए रखने और छात्रों के हितों की रक्षा के लिए उठाया गया है। एनटीए ने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत अधिकारियों को दें।
  एनटीए के नाम पर हो रही धोखाधड़ी
एनटीए ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को सावधान किया गया है कि कुछ बेईमान व्यक्ति फर्जी वेबसाइटों के माध्यम से एनटीए और उसके अधिकारियों की पहचान का दुरुपयोग कर रहे हैं। एनटीए ने स्पष्ट किया कि ये लोग विभिन्न वेबसाइटों पर एजेंसी और उसके कर्मचारियों के नाम का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। कुछ अन्य व्यक्ति भी एनटीए अधिकारियों के नाम का अनधिकृत उपयोग कर रहे हैं। एनटीए ने जनता से इस तरह की गतिविधियों से सावधान रहने और केवल आधिकारिक स्रोतों पर भरोसा करने का आग्रह किया है।



एजेंसी ने जारी की एडवाइजरी
एनटीए ने एडवाइजरी में लिखा कि, जनता को नीट (UG)-2024 और अन्य एनटीए परीक्षाओं से संबंधित धोखाधड़ी के प्रति सतर्क रहने को कहा गया है। एनटीए ने विशेष रूप से ओएमआर शीट में हेरफेर के दावों पर ध्यान देने को कहा है। एजेंसी ने चेतावनी दी है कि कुछ बेईमान लोग एनटीए और उसके अधिकारियों के नाम का दुरुपयोग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : नेमप्लेट विवाद के बीच सुकून की खबर : यहां मुस्लिम के चबूतरे पर बैठ थकान उतारते हैं कांवड़िये, रास्ते के दोनों ओर गांव में डालते हैं चारपाइयां

एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट
एनटीए ने सूचना जारी कर बताया है कि एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in है, जबकि नीट की वेबसाइट exam.nta.ac.in/NEET/ है। एनटीए ने जनता से अनुरोध किया है कि वे परीक्षा संबंधी नवीनतम जानकारी के लिए इन्हीं वेबसाइटों पर नियमित रूप से जाएं। हाल के समय में एनटीए विभिन्न राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं को लेकर चर्चा में रहा है। नीट, यूजीसी नेट, और सीयूईटी जैसी परीक्षाओं में पेपर लीक, धोखाधड़ी, और प्रतिरूपण की घटनाएं सामने आई हैं। इन मुद्दों ने एनटीए की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं।

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

8 Sep 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें