गोदरेज ने खरीदी 7.5 एकड़ जमीन : बनाए जाएंगे सुपर लग्जरी फ्लैट, 1 साल में 11वां अधिग्रहण

बनाए जाएंगे सुपर लग्जरी फ्लैट, 1 साल में 11वां अधिग्रहण
सोशल मीडिया | गोदरेज ने खरीदी 7.5 एकड़ जमीन

Oct 25, 2024 19:22

रियल एस्टेट क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज ने एक बार फिर बड़ी छलांग लगाई है। कंपनी ने गुरुग्राम के प्रीमियम इलाके गोल्फ कोर्स रोड पर 7.5 एकड़ जमीन खरीदने की बोली जीती है

Oct 25, 2024 19:22

Short Highlights
  • गोदरेज ने खरीदी 7.5 एकड़ जमीन
  • बनाए जाएंगे सुपर लग्जरी फ्लैट
  • नोएडा में भी चल रहे प्रोजेक्ट
New Delhi : रियल एस्टेट क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज ने एक बार फिर बड़ी छलांग लगाई है। कंपनी ने गुरुग्राम के प्रीमियम इलाके गोल्फ कोर्स रोड पर 7.5 एकड़ जमीन खरीदने की बोली जीती है, जिस पर वह 5,500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगी। यह परियोजना लग्जरी आवासीय कॉम्प्लेक्स के रूप में विकसित की जाएगी। चालू वित्त वर्ष 2024-25 में यह कंपनी का 11वां भूमि अधिग्रहण है।

सालाना बढ़ रहा मुनाफा
वित्तीय प्रदर्शन के मामले में गोदरेज प्रॉपर्टीज ने अभूतपूर्व सफलता हासिल की है। सितंबर 2025 की तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ पिछले वर्ष के 67 करोड़ रुपये से 402% की जबरदस्त वृद्धि के साथ 335 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। इसी अवधि में कंपनी की कुल आय में भी 153% का उल्लेखनीय इजाफा हुआ है, जो अब 1,343 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है।



कंपनी की बढ़ रही बिक्री
कंपनी की बिक्री और बुकिंग में भी शानदार वृद्धि देखने को मिली है। सितंबर तिमाही में कंपनी की बुकिंग वैल्यू 3% की वृद्धि के साथ 5,119 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। इस दौरान कंपनी के शेयर में भी 3% की तेजी दर्ज की गई है। विशेषज्ञों का मानना है कि प्रीमियम रियल एस्टेट सेगमेंट में मजबूत मांग और कंपनी की विश्वसनीयता से इनका मुनाफा बढ़ा है।

नोएडा में भी चल रहे प्रोजेक्ट
गोदरेज प्रॉपर्टीज के एमडी और सीईओ गौरव पांडे ने कंपनी की सफलता पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एनसीआर क्षेत्र में कंपनी की परियोजनाओं को मिल रही जबरदस्त प्रतिक्रिया ग्राहकों के बढ़ते विश्वास को दर्शाती है। वर्तमान में कंपनी नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी कई प्रीमियम प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है। विशेषज्ञों का मानना है कि गुरुग्राम में यह नया निवेश कंपनी को प्रीमियम रियल एस्टेट सेगमेंट में अपनी स्थिति और मजबूत करने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें- अमरोहा में दहशत : स्कूल बस पर बदमाशों की ताबड़तोड़ फायरिंग, 28 बच्चे बाल-बाल बचे

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला : आधार कार्ड उम्र निर्धारण के लिए वैध नहीं, स्कूल प्रमाणपत्र को माना सही आधार

 

Also Read

10 हजार करोड़ की संपत्ति का मालिक कौन? इन लोगों का भी लिखा नाम

25 Oct 2024 09:30 PM

नेशनल चर्चा में है रतन टाटा की वसीयत : 10 हजार करोड़ की संपत्ति का मालिक कौन? इन लोगों का भी लिखा नाम

देश के प्रमुख उद्योगपतियों में से एक रतन टाटा का हाल ही में निधन हो गया। उनके निधन से पहले उन्होंने अपने प्यारे कुत्ते टीटो की देखभाल का खास ध्यान रखा। टीटो, जिसे रतन टाटा ने छह साल पहले अपने पुराने कुत्ते के निधन के बाद गोद लिया था और पढ़ें