IND vs ENG 3rd Test : केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर, देवदत्त पड्डीकल को मौका 

केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर, देवदत्त पड्डीकल को मौका 
UPT | IND vs ENG 3rd Test

Feb 13, 2024 00:08

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है।  हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने जीत हासिल की जबकि दूसरा टेस्ट भारत के नाम रहा था।

Feb 13, 2024 00:08

Cricket News: इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। मध्यक्रम के स्टार भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल चोट के कारण मुकाबले से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह बीसीसीआई ने सोमवार को देवदत्त पड्डीकल को शामिल करने की घोषणा की। फिटनेस से जूझ रहे रवींद्र जडेजा का खेलना भी पूरी तरह पक्का नहीं है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने जीत हासिल की जबकि दूसरा टेस्ट भारत के नाम रहा था। राहुल विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट से भी चोट के कारण प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। 
इस बीच, राहुल बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब की प्रक्रिया से गुजरेंगे। चयनकर्ता राहुल की चोट पर एक हफ्ता और नजर रखेंगे। अगर वह पूरी तरह फिट नहीं हुए तो चौथे टेस्ट मैच से भी बाहर हो सकते हैं।

युवा देवदत्त पड्डीकल शानदार फॉर्म में 
तीसरे टेस्ट में राहुल की जगह युवा बल्लेबाज देवदत्त पड्डीकल को टीम में शामिल किया गया। रणजी ट्रॉफी में पंजाब के खिलाफ 193 और गोवा के खिलाफ 103 रन की पारी खेलने के बाद देवदत्त शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए की ओर से 105, 65 और 21 रन बनाए थे । 

चोट से जूझ रही टीम इंडिया 
मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत को शुरुआत से ही झटके लग रहे हैं। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले विराट कोहली निजी कारणों से बाहर हुए। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को चोट लगी और दोनों खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए। 
 

Also Read

देशभर में इंडिगो एयरलाइंस का बुकिंग सिस्टम फेल, उड़ानों पर भी बुरा असर

5 Oct 2024 02:46 PM

नेशनल एयरपोर्ट पर लंबी कतारें : देशभर में इंडिगो एयरलाइंस का बुकिंग सिस्टम फेल, उड़ानों पर भी बुरा असर

देशभर में इंडिगो एयरलाइंस का बुकिंग सिस्टम फेल होने के कारण यात्रियों को गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। और पढ़ें