पूर्वी यूपी को भयंकर गर्मी से मिली राहत : पिछले 24 घंटे में जमकर बरसे बादल, कहीं जलभराव तो कहीं फसल हुई खराब, जानिए कल का हाल

पिछले 24 घंटे में जमकर बरसे बादल, कहीं जलभराव तो कहीं फसल हुई खराब, जानिए कल का हाल
UPT | पूर्वी यूपी को भयंकर गर्मी से मिली राहत

Sep 27, 2024 18:13

लंबे वक्त से भयंकर गर्मी और उमस झेल रहे पूर्वी उत्तर प्रदेश को आखिरकार राहत मिल गई है। पिछले 24 घंटे से गोरखपुर, वाराणसी, महाराजगंज, आजमगढ़ समेत पूरे पूर्वी यूपी में जबरदस्त बारिश हुई है।

Sep 27, 2024 18:13

Short Highlights
  • पूर्वी यूपी को भयंकर गर्मी से राहत
  • पिछले 24 घंटे में जमकर बरसे बादल
  • बिजली आपूर्ति भी हुई ठप
New Delhi : लंबे वक्त से भयंकर गर्मी और उमस झेल रहे पूर्वी उत्तर प्रदेश को आखिरकार राहत मिल गई है। पिछले 24 घंटे से गोरखपुर, वाराणसी, महाराजगंज, आजमगढ़ समेत पूरे पूर्वी यूपी में जबरदस्त बारिश हुई है। इतनी बारिश के बाद जहां एक ओर उमस से राहत मिली, तो वहीं तेज हवाओं के कारण तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई। वहीं बारिश से जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया।

खड़ी फसल भी हुई खराब
जहां एक ओर ये बारिश आम लोगों और किसानों के चेहरे पर खुशी लेकर आई है, वहीं कुछ हिस्सों में परेशानियां भी पैदा हुई हैं। अयोध्या में बारिश के बाद भले ही तापमान कम हो गया हो, लेकिन फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। कई जगहों पर गन्ने और धान की फसल गिर गई। लगातार बारिश के चलते स्कूल बंद करने पड़े। कई इलाकों में भारी जलभराव भी देखने को मिला।



बिजली आपूर्ति भी हुई ठप
बारिश के बाद जलभराव से हालात काफी बुरे बन गए हैं। अंबेडकरनगर के कई हिस्सों में जलनिकासी की समस्या उत्पन्न हो गई है। अकबरपुर के कई मोहल्लों में रात से ही बिजली आपूर्ति ठप पड़ी है। यहां भी स्कूलों में छुट्टी करनी पड़ी है। अमेठी में भी बारिश से मौसम ठंडा हो गया है। वहीं सुल्तानपुर में तेज बारिश के बाद कई गांवों में मकान गिरने की घटनाएं हुईं। अखंडनगर में कच्चा मकान गिरने से कई जानवर दब गए। एक गांव में धान की फसल गिरकर खराब हो गई। वहीं गोरखपुर और आस-पास के इलाकों में बारिश के बाद लोगों को काफी राहत मिली।

कल कैसा रहेगा मौसम का हाल?
गोरखपुर, महाराजगंज समेत तराई के इलाकों में बिजली की तेज गरज और चमक के साथ लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने पहले ही पूर्वी, तराई और अवध के इलाकों के लिए अलर्ट जारी कर दिया था। पूर्वी यूपी में गुरुवार और शुक्रवार को हुई ताबड़तोड़ बारिश ने काफी सुकून दिया है। शनिवार को भी ऐसे ही बारिश जारी रहने का अनुमान है। हालांकि रविवार से बारिश थोड़ी हल्की पड़ेगी, लेकिन बावजूद इसके पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में इसका प्रभाव देखने को मिलेगा।

Also Read

यूपी में पहली बार रात्रिकालीन पार्किंग व्यवस्था लागू होगी, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

27 Sep 2024 06:53 PM

लखनऊ यूपी@7 : यूपी में पहली बार रात्रिकालीन पार्किंग व्यवस्था लागू होगी, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : यूपी में नई पार्किंग व्यवस्था लागू होने वाली है। प्रदेश में अब सड़क पर भी गाड़ी खड़ी करने का पैसा देना होगा। वहीं दूसरी तरफ कानपुर में IND vs BAN Test Series का विरोध किया जा रहा है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें... और पढ़ें