भारत की झोली में एक और ब्रॉन्ज : ओलंपिक हॉकी में यूपी के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन, सीएम योगी ने दी बधाई

ओलंपिक हॉकी में यूपी के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन, सीएम योगी ने दी बधाई
UPT | भारत की झोली में एक और ब्रॉन्ज

Aug 08, 2024 21:50

ओलंपिक हॉकी में भारत ने ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। भारत ने स्पेन को 2-1 से मैच हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। कप्तान हरमनप्रीत ने मैच में दो गोल मारकर भारत को जीत दिलाई।

Aug 08, 2024 21:50

Short Highlights
  • भारत की झोली में एक और मेडल
  • भारत ने हॉकी में जीता ब्रॉन्ज
  • यूपी के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन
New Delhi : ओलंपिक हॉकी में भारत ने ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। भारत ने स्पेन को 2-1 से मैच हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। कप्तान हरमनप्रीत ने मैच में दो गोल मारकर भारत को जीत दिलाई। पूरे इवेंट के दौरान यूपी के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यंमत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय हॉकी टीम को बधाई दी है।

50 साल बाद लगातार मिला पदक
भारतीय हॉकी टीम की जीत कई मायनों में ऐतिहासिक है। पिछले टोक्यो ओलंपिक में भी भारत को हॉकी में ब्रॉन्ज मेडल मिला था। लेकिन पेरिस ओलंपिक में भी ब्रॉन्ज जीतकर भारत ने करोड़ों भारतीयों को गर्व की अनुभूति कराई है। करीब 50 साल बाद भारत को ओलंपिक हॉकी में लगातार पदक मिले हैं। भारत की जीत के बाद खिलाड़ियों के घर के साथ-साथ ही पूरे भारत में जश्न का माहौल है।
 
सीएम योगी ने दी बधाई
भारतीय हॉकी टीम की जीत पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है। उन्होंने लिखा- 'जय हो!पेरिस ओलंपिक-2024 की हॉकी प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीतने की हार्दिक बधाई टीम इंडिया!आप हमारे चैंपियन हैं। भारत को आप पर गर्व है।' वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम को शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने लिखा- 'एक उपलब्धि जिसे आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी! ओलंपिक में हॉकी टीम ने कमाल कर दिया। यह जीत और भी खास है, क्योंकि ओलंपिक में यह लगातार दूसरा मेडल है।'
 
श्रीजेश का अंतिम इंटरनेशनल मैच
भारत की जीत का सबसे ज्यादा श्रेय गोलकीपर श्रीजेश को ही जाता है। श्रीजेश ने कई गोल बचाकर भारत को इस मुकाम तक पहुंचाया है। श्रीजेश का यह अंतिम इंटरनेशनल मैच भी था। ऐसे में भारत की जीत उनके लिए काफी खास भी है। भारतीय टीम में यूपी के ललित कुमार उपाध्याय और राजकुमार पाल भी शामिल थे। क्वार्टर फाइनल के मैच ने दोनों ने एक-एक गोल मारकर भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाया था।

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें