इंस्टाग्राम हुआ डाउन : सैकड़ों यूजर्स ने की शिकायत, लॉगिन और सर्वर में आई दिक्कत

सैकड़ों यूजर्स ने की शिकायत, लॉगिन और सर्वर में आई दिक्कत
UPT | Symbolic Image

Oct 08, 2024 12:44

Meta के स्वामित्व वाले लोकप्रिय फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram के डाउन होने की खबर ने लाखों यूजर्स को प्रभावित किया। 8 अक्तूबर को आउटेज की पुष्टि आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट...

Oct 08, 2024 12:44

Noida News : Meta के स्वामित्व वाले लोकप्रिय फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Instagram के डाउन होने की खबर ने लाखों यूजर्स को प्रभावित किया। 8 अक्तूबर को आउटेज की पुष्टि आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट downdetector.in ने भी की है। जहां सुबह से ही लोग इस समस्या के बारे में शिकायतें दर्ज कर रहे हैं।

Downdetector ने भी आउटेज की पुष्टि 
रिपोर्ट्स के अनुसार इस आउटेज की शुरुआत सुबह 11:15 बजे के आसपास हुई। downdetector पर अब तक करीब 500 लोगों ने अपनी शिकायतें दर्ज करवाई हैं। इन शिकायतों के अनुसार 70 प्रतिशत यूजर्स को लॉगिन करने में समस्या हो रही है। 16 प्रतिशत ने सर्वर एरर की रिपोर्ट दी है। जबकि 14 प्रतिशत लोगों ने एप्लिकेशन के अन्य कार्यों में कठिनाइयों की बात कही है। Instagram के डाउन होने की वजह से न केवल व्यक्तिगत यूजर्स बल्कि अनेक बिजनेस अकाउंट्स, सेलिब्रिटीज और इंफ्लूएंसर्स भी प्रभावित हुए हैं। जो इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपने प्रशंसकों और फॉलोअर्स के साथ जुड़े रहते हैं। कई उपयोगकर्ताओं ने ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपनी निराशा व्यक्त की है, जिससे यह मुद्दा और अधिक चर्चा में आ गया है। 
 
स्पष्ट नहीं हो पाया आउटेज का कारण
Instagram की ओर से इस आउटेज का कारण स्पष्ट नहीं किया गया है लेकिन तकनीकी टीम इस समस्या के समाधान के लिए सक्रियता से कार्यरत है। विशेषज्ञों का मानना है कि आजकल के डिजिटल युग में Instagram जैसे बड़े प्लेटफॉर्म पर आउटेज होने से यूजर्स के जीवन में सीधा प्रभाव पड़ता है। क्योंकि यह न केवल मनोरंजन का स्रोत है बल्कि व्यवसाय और संपर्क का भी महत्वपूर्ण माध्यम है।

Also Read

लेकिन जम्मू-कश्मीर में जब्त हो गई जमानत, 500 वोट भी नहीं पा सके प्रत्याशी

8 Oct 2024 09:27 PM

नेशनल हरियाणा में सपा ने बड़ा दिल दिखाया : लेकिन जम्मू-कश्मीर में जब्त हो गई जमानत, 500 वोट भी नहीं पा सके प्रत्याशी

हरियाणा विधानसभा चुनाव के आए नतीजों में उत्तर प्रदेश की पार्टियां हाशिए पर हैं। बहुजन समाज पार्टी और आजाद समाज पार्टी अपना खाता तक नहीं खोल पाईं। और पढ़ें