Jobs in UP Roadways : यूपी रोडवेज में 6000 संविदा चालकों की भर्ती, इस तरह कर सकेंगे आवेदन

यूपी रोडवेज में 6000 संविदा चालकों की भर्ती, इस तरह कर सकेंगे आवेदन
UPT | Symbolic Image

Oct 21, 2024 17:09

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में संविदा चालकों की बड़ी भर्ती होने जा रही है। इस भर्ती के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता और पारिश्रमिक निर्धारित कर दिए गए हैं। प्रदेशभर के 115 डिपो में 6000 संविदा चालकों की भर्ती को मंजूरी मिली है।

Oct 21, 2024 17:09

Short Highlights
  • आवेदन पत्रों की जांच के बाद उम्मीदवारों का ड्राइविंग टेस्ट
  • 6000 चालकों की भर्ती के लिए योग्यता मानदंड निर्धारित
Jobs in UP Roadways : उत्तर प्रदेश में 115 डिपो में 6000 संविदा चालकों की भर्ती को मंजूरी मिल गई है। इच्छुक उम्मीदवार अपनी शैक्षिक योग्यता के आधार पर अपने जिले के क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्रों की जांच के बाद योग्य उम्मीदवारों का ड्राइविंग टेस्ट आयोजित किया जाएगा, जिसके आधार पर उनका चयन किया जाएगा।

115 डिपो में 6000 संविदा चालकों की भर्ती
उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में संविदा चालकों की बड़ी भर्ती होने जा रही है। इस भर्ती के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता और पारिश्रमिक निर्धारित कर दिए गए हैं। प्रदेशभर के 115 डिपो में 6000 संविदा चालकों की भर्ती को मंजूरी मिली है। इच्छुक उम्मीदवार अपनी शैक्षिक योग्यता के आधार पर अपने जिले के क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्रों की जांच के बाद, योग्य उम्मीदवारों का ड्राइविंग टेस्ट लिया जाएगा। यदि किसी भी सीधी भर्ती में कर्मचारी या बिचौलिए अवैध धनराशि मांगते हैं, तो 1800-180-2877 पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।


सहायक अभियंता के 250 पदों की भर्ती जल्द
सरकार के विभिन्न विभागों में सहायक अभियंता के 250 से अधिक पदों के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी किया जाएगा। लोक सेवा आयोग को इस भर्ती के लिए अधियाचन प्राप्त हो चुका है और दीवाली के आसपास विज्ञापन जारी होने की संभावना है। आयोग ने 12 जनवरी को जारी किए गए भर्ती कैलेंडर में राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा का भी उल्लेख किया था।

अधिकारियों ने दी जानकारी
यूपी रोडवेज के पीआरओ अजीत सिंह ने बताया कि नई बसों के संचालन के लिए ड्राइवरों की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि संविदा पर 6000 चालकों की भर्ती के लिए योग्यता मानदंड निर्धारित कर दिए गए हैं। आवेदन प्रक्रिया क्षेत्रीय कार्यालयों में शुरू हो चुकी है

आवेदन के लिए शर्तें
आवेदक का कद कम से कम 5.3 फुट होना चाहिए और न्यूनतम आयु 23 वर्ष 6 महीने होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता के तहत आवेदक को आठवीं कक्षा पास होना आवश्यक है। इसके अलावा, आवेदक के पास भारी वाहन चलाने का दो वर्ष पुराना ट्रांसपोर्ट ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

चालकों लिए सुविधाएं
चालकों को 22 दिन ड्यूटी देने और 5,000 किलोमीटर पूरा करने पर 3,000 रुपये का प्रोत्साहन मिलेगा। दो वर्ष की निर्धारित सेवा पूरी करने पर उन्हें 16,593 रुपये का फिक्स वेतन मिलेगा। दुर्घटनारहित बस संचालन करने पर अतिरिक्त वार्षिक प्रोत्साहन भी प्रदान किया जाएगा। इसके साथ ही, ईपीएफ और दुर्घटना बीमा की सुविधा 7.50 लाख रुपये तक उपलब्ध होगी। आवेदकों को नियम और शर्तों के अनुसार फ्री बस यात्रा पास की सुविधा भी मिलेगी और मानदेय 1 रुपये 89 पैसा प्रति किलोमीटर होगा।

Also Read

बहराइच में भाजपा नेताओं के खिलाफ दंगा फैलाने का केस, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

21 Oct 2024 07:00 PM

नेशनल यूपी@7 : बहराइच में भाजपा नेताओं के खिलाफ दंगा फैलाने का केस, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

बहराइच में महसी भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने अपने ही पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के खिलाफ दंगा फैलाने, पथराव और जान से मारने की नीयत से फायरिंग करने को लेकर के कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। और पढ़ें