केकेआर की फिरकी ने ध्वस्त की लखनऊ की बल्लेबाजी : कोलकाता ने दर्ज की 98 रनों की बड़ी जीत, अंक तालिका के शीर्ष पर

कोलकाता ने दर्ज की 98 रनों की बड़ी जीत, अंक तालिका के शीर्ष पर
UPT | कोलकाता ने दर्ज की शानदार जीत।

May 06, 2024 01:37

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने सुनील नरेन की तूफानी पारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 235 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में लखनऊ 16.1 ओवर में 137 रन पर ऑलआउट हो गई।

May 06, 2024 01:37

Short Highlights
  • कोलकाता ने 20 ओवर में छह विकेट पर 235 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया
  • जवाब में लखनऊ  की टीम 16.1 ओवर में 137 रन पर ऑलआउट हो गई 
Lucknow News : कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स पर रविवार को दूसरी जीत हासिल की। लखनऊ में खेले गए मैच में कोलकात ने लखनऊ को 98 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने सुनील नरेन की तूफानी पारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 235 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में लखनऊ 16.1 ओवर में 137 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में लखनऊ का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से फ्लॉप रहा। 

कोलकाता प्वाइंट्स टेबल के शीर्ष पर
इस जीत के साथ कोलकाता अंक तालिका में 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई। वहीं लखनऊ की टीम पांचवें पायदान पर पहुंच गई। लखनऊ अब अपना अगला मुकाबला आठ मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी। वहीं, कोलकाता 11 मई को आईपीएल का 60वां मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ घर में खेलती नजर आएगी।

लखनऊ की खराब शुरुआत
236 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई। टीम को पहला झटका 20 रन के स्कोर पर लगा। इम्पैक्ट खिलाड़ी के तौर पर उतरे अर्शिन कुलकर्णी को मिचेल स्टार्क ने आउट किया। वह सिर्फ नौ रन बना सके। टीम को दूसरा झटका केएल राहुल के रूप में लगा जो 25 रन बनाकर लौटे। इस मैच में मार्कस स्टोइनिस के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। उन्होंने चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 36 रनों की पारी खेली। दीपक हुड्डा ने पांच, निकोलस पूरन ने 10, आयुष बडोनी ने 15, टर्नर ने 16, क्रुणाल पांड्या ने पांच, युद्धवीर सिंह ने सात, रवि बिश्नोई ने दो रन बनाए। वहीं नवीन-उल-हक बिना कोई रन बनाए नाबाद रहे। कोलकाता के लिए हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती ने तीन-तीन विकेट लिए। इसके अलावा रसेल ने दो और मिचेल स्टार्क व सुनील नरेन को एक-एक सफलता मिली।

कोलकाता ने टीम को दी ठोस शुरुआत
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 235 रन बनाए। इस मैदान पर यह टी20 का सबसे बड़ा स्कोर है। इस मैच में केकेआर की शुरुआत दमदार हुई। सुनील नरेन और फिल सॉल्ट के बीच पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हुई जिसे नवीन-उल-हक ने तोड़ा। उन्होंने सॉल्ट को आउट किया। वह 32 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, नरेन ने 81 रनों की दमदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और सात छक्के निकले। उन्हें रवि बिश्नोई ने अपना शिकार बनाया।

आंद्रे रसेल का बल्ला रहा खामोश
टीम को तीसरा झटका आंद्रे रसेल के रूप में लगा। उन्हें नवीन-उल-हक ने शिकार बनाया। वह सिर्फ 12 रन बना सके। इसके बाद युद्धवीर सिंह ने अंगकृष रघुवंशी को निशाना बनाया। वह 26 गेंदों में 32 रनों की पारी खेलकर लौटे। इस मैच में रिंकू सिंह ने 16, श्रेयस अय्यर ने 23, रमनदीप सिंह ने 25 और वेंकटेश अय्यर ने एक रन बनाया। रमनदीप और वेंकटेश नाबाद रहे। लखनऊ के लिए नवीन-उल-हक ने तीन विकेट चटकाए। वहीं, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई और युद्धवीर सिंह को एक-एक सफलता मिली। 

Also Read

अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

5 Oct 2024 06:34 PM

लखनऊ यूपी@7 : अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर जनपद अमेठी में शिक्षक और उसके परिवार की हत्याकांड के पीड़ित परिजनों से भेंट की। वहीं अमेठी पुलिस ने शिक्षक व उसकी पत्नी और बच्चीयों के हत्याकांड का बड़ा खुलासा किया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम ... और पढ़ें