IPL-2024 : वरुण चक्रवर्ती के स्पिन के जाल में फंसे दिल्ली के बल्लेबाज, कोलकाता ने दर्ज की सात विकेट से जीत 

वरुण चक्रवर्ती के स्पिन के जाल में फंसे दिल्ली के बल्लेबाज, कोलकाता ने दर्ज की सात विकेट से जीत 
UPT | वरुण चक्रवर्ती ने शानदार गेंदबाजी की।

Apr 30, 2024 02:10

दिल्ली ने कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में टॉस जीतने के बाद 20 ओवर में 9 विकेट पर 153 रन स्कोर खड़ा किया। जवाब में केकेआर ने 16.3 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

Apr 30, 2024 02:10

Short Highlights
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 153 रन स्कोर खड़ा किया
  • केकेआर के वरुण चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए
  • केकेआर ने 16.3 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया
  • केकेआर के फिलिप सॉल्ट ने 33 गेंदों में 7 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत 68 रनों की पारी खेली
New Delhi News : कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सोमवार को आईपीएल के मैच में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 7 विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में टॉस जीतने के बाद 20 ओवर में 9 विकेट पर 153 रन स्कोर खड़ा किया। जवाब में केकेआर ने 16.3 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

फिलिप सॉल्ट ने खेली तूफानी पारी
केकेआर के लिए फिलिप सॉल्ट ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने ने 33 गेंदों में 7 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत 68 रन बनाए। सॉल्ट ने सुनील नरेन (15 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़े। अक्षर पटेल ने नरेन को सातवें और सॉल्ट को नौवें ओवर में आउट किया। रिंकू सिंह (11 रन) ने सस्ते में अपना विकेट गंवाया। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने टिककर बल्लेबाजी की। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी की और केकेआर को जीत दिलाई। श्रेयस ने 23 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 33 रन बनाए। वेंकटेश ने 23 गेंदों में नाबाद 26 रन का योगदान दिया। उन्होंने दो चौके और एक छक्के लगाया। 

दिल्ली की खराब शुरुआत
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजी क्रम को इस मुकाबले में संघर्ष करते देखा गया। पावरप्ले में टीम ने तीन विकेट खो दिए। पृथ्वी शॉ 13, मैकगर्क 12 और होप छह रन बनाकर आउट हुए। अगले ओवर में दिल्ली ने अपना चौथा विकेट भी खो दिया। हर्षित राणा ने अभिषेक पोरेल को 68 रन के स्कोर पर बोल्ड किया। वह 15 गेंदों में सिर्फ 18 रन बना सके। इसके बाद ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ने मोर्चा संभाला। दोनों के बीच 25 रनों की साझेदारी हुई जिसे वरुण चक्रवर्ती ने तोड़ा। उन्होंने कप्तान ऋषभ पंत को आउट किया। वह 20 गेंदों में 27 रन बनाकर लौटे।

वरुण ने चटकाए तीन विकेट
इसके बाद सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए ट्रिस्टन स्टब्स ज्यादा देर तक  विकेट पर नहीं टिक सके। वह सिर्फ चार रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में अक्षर पटेल ने 35, कुमार कुशाग्र ने एक, रसिख सलाम ने आठ, कुलदीप यादव ने 35 और लिजाड ने एक रन बनाया। कुलीदप और लिजाड नाबाद रहे। केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती ने तीन विकेट चटकाए जबकि वैभव और हर्षि को दो-दो सफलताएं मिलीं। वहीं, मिचेल स्टार्क और सुनील नरेन को एक-एक विकेट मिला।

केकेआर के स्पिनरों ने झटके हैं सर्वाधिक विकेट
केकेआर के स्पिनरों ने आईपीएल के मौजूदा सीजन के नौ मैचों में 22 विकेट झटके हैं और वे टूर्नामेंट के 2024 सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर हैं। दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर हैं जिन्होंने 10 पारियों में 21 विकेट लिए हैं। दिल्ली की तरह गुजरात के स्पिनर भी 21 विकेट अपने नाम कर चुके हैं, जबकि राजस्थान के स्पिनर नौ मैचों में 17 विकेट लेने के साथ ही इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं।
 

Also Read

अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

5 Oct 2024 06:34 PM

लखनऊ यूपी@7 : अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर जनपद अमेठी में शिक्षक और उसके परिवार की हत्याकांड के पीड़ित परिजनों से भेंट की। वहीं अमेठी पुलिस ने शिक्षक व उसकी पत्नी और बच्चीयों के हत्याकांड का बड़ा खुलासा किया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम ... और पढ़ें