IPL-2024 : जीत के साथ आईपीएल में खत्म हुआ लखनऊ सुपर जाएंट्स का सफर, मुंबई इंडियंस को 18 रनों से हराया

जीत के साथ आईपीएल में खत्म हुआ लखनऊ सुपर जाएंट्स का सफर, मुंबई इंडियंस को 18 रनों से हराया
UPT | लखनऊ की टीम ने शानदार जीत दर्ज की।

May 18, 2024 02:57

पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम 20 ओवर में छह विकेट खोकर 214 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 196 रन ही बना सकी।

May 18, 2024 02:57

Short Highlights
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम 20 ओवर में छह विकेट खोकर 214 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया
  • जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 196 रन ही बना सकी
New Delhi News : आईपीएल में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रनों से हरा दिया। लखनऊ की टीम ने जीत के साथ इस सीजन को खत्म किया है। जबकि मुंबई ने हार के साथ अपना सफर खत्म किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम 20 ओवर में छह विकेट खोकर 214 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 196 रन ही बना सकी। मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। वहीं, लखनऊ के खाते में भले ही 14 अंक हो गए हैं लेकिन उनका नेट रनरेट -0.667 है। ऐसे में उनका प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना मुश्किल है। मुंबई इंडियंस आठ अंकों के साथ अंक तालिका में 10वें पायदान पर है। उसे 14 मैचों में से 10 में हार मिली है।

मुंबई ने की ठोस शुरुआत 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे रोहित शर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस के बीच पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को नवीन-उल-हक ने तोड़ा। उन्होंने डेवाल्ड ब्रेविस को नौवें ओवर में आउट किया। वह 20 गेंदों में 23 रन बना सके। इसके बाद सूर्य कुमार यादव बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। वहीं रोहित शर्मा 68 रन बनाने में कामयाब हुए। उन्होंने 178.94 के स्ट्राइक रेट से 10 चौके और तीन छक्के लगाए। इस मैच में हार्दिक पांड्या ने 16, नेहल वढेरा ने एक और ईशान किशन ने 14 रन बनाए। 

नमन धीर की तूफानी पारी
लखनऊ के खिलाफ नमन धीर ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने 26 गेंदों में तूफानी अर्धशतक लगाया। इस मैच में वह 62 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 221.42 के स्ट्राइक रेट से चार चौके और पांच छक्के लगाए। रोमारियो शेफर्ड एक रन बनाकर नाबाद रहे। लखनऊ के लिए रवि बिश्नोई और नवीन-उल हक ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं, क्रुणाल पांड्या और मोहसिन खान ने एक-एक विकेट हासिल किया।

अच्छी नहीं रही लखनऊ की शुरुआत 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 214 रन बनाए। उनकी शुरुआत कुछ खास नहीं हुई। पहला झटका नुवान तुषारा ने एक रन के स्कोर पर दिया। देवदत्त पडिक्कल गोल्डन डक का शिकार हुए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने मोर्चा संभाला और केएल राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी निभाई। हाालांकि पीयूष चावला ने स्टोइनिस को 49 रन के स्कोर पर आउट किया। वह 28 रन बनाकर लौटे। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे दीपक हुड्डा सिर्फ 11 रन बना सके। 

निकोलस पूरन ने खेली विस्फोटक पारी
इसके बाद निकोलस पूरन का तूफान आया। उन्होंने 29 गेंदों का सामना किया और 75 रन बनाए। इस मैच में पूरन ने महज 19 गेंदों में अर्धशतक लगाया। इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और आठ छक्के निकले। उन्हें नुवान तुषारा ने आउट किया। वहीं कप्तान केएल राहुल 41 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हुए। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी हुई। राहुल को पीयूष चावला ने पवेलियन भेजा। इस मैच में अर्शद खान बिना खाता खोले आउट हुए। वहीं, आयुष बडोनी और क्रुणाल पांड्या क्रमश: 22 और 12 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई के लिए नुवान तुषारा और पीयूष चावाल ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। 

Also Read

अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

5 Oct 2024 06:34 PM

लखनऊ यूपी@7 : अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर जनपद अमेठी में शिक्षक और उसके परिवार की हत्याकांड के पीड़ित परिजनों से भेंट की। वहीं अमेठी पुलिस ने शिक्षक व उसकी पत्नी और बच्चीयों के हत्याकांड का बड़ा खुलासा किया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम ... और पढ़ें