दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा : टर्मिनल-1 की गिरी छत, कई कारें आ गई चपेट में, 8 घायल, 1 की मौैत

टर्मिनल-1 की गिरी छत, कई कारें आ गई चपेट में, 8 घायल, 1 की मौैत
UPT | दिल्ली एयरपोर्ट

Jun 28, 2024 13:30

दिल्ली के हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर एक दुखद घटना में छत का हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और आठ लोग घायल हो गए।

Jun 28, 2024 13:30

New Delhi : दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर एक दुखद घटना में छत का हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और आठ लोग घायल हो गए। दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर तुरंत तीन दमकल गाड़ियां भेजी गईं। छत की शीट और सपोर्ट बीम के गिरने से कई गाड़ियां दब गईं। घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज जारी है। अधिकारी क्षतिग्रस्त वाहनों में फंसे लोगों की तलाश कर रहे हैं। यह हादसा दिल्ली-एनसीआर में हो रही भारी बारिश के दौरान हुआ। घटना ने एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। जांच जारी है और अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

 
छत गिरने के कारण की होगी जांच 
दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-1 पर हुई घटना की जांच के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एक टीम का गठन किया है। यह टीम हादसे की जांच करेगी। आज यानी 28 जून की सुबह हुए हादसे पर नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू खुद नजर बनाए हुए हैं। छत गिरने से कुछ कारों को भी नुकसान हुआ है। जो वीडियो सामने आया है उसे देखकर ऐसा लगता है कि कारें छत गिरने से पिचक गई हैं।
  डीसीपी ने दी ये जानकारी
डीसीपी उषा रंगनानी ने बताया कि आज सुबह करीब 5 बजे दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 के बाहर प्रस्थान गेट नंबर 1 से गेट नंबर 2 तक फैला हुआ शेड ढह गया। जिसमें कई कारें चपेट में आ गई और लगभग 8 लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई। सभी घायल व्यक्तियों का इलाज चल रहा है। 


छत गिरने से  8 घायल, 1 की मौैत
जानकारी के अनुसार, एयरपोर्ट पर छत गिरने से 8 लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। एयरपोर्ट पर फंसे सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। घायल लोगों का इलाज किया जा रहा है। हादसे की जगह पर गैस कटर की मदद से मलबे को हटाया जा रहा है। एयरपोर्ट अथॉरिटी जल्द से जल्द मलबे को हटा कर व्यवस्था सामान्य करने में जुटा हुआ है। मौके पर NDRF, फायर विभाग और एंबुलेंस मौजूद हैं।
  मुआवजे का ऐलान
वहीं दूसरी तरफ, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने एयरपोर्ट जाकर हादसे वाली जगह का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि हादसे में जान गवाने को 20 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा। घायलों को तीन लाख रुपये सरकार मदद के तौर पर देगी। 
  हादसे के चलते कई उड़ाने कैंसिल 
हादसे के कारण टर्मिनल 1 से दोपहर 2 बजे तक की सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। यात्रियों को टर्मिनल 2 और 3 पर स्थानांतरित किया जा रहा है। हालांकि, टर्मिनल 2 और 3 से सभी उड़ानें सामान्य रूप से संचालित हो रही हैं।

पहले जबलपुर एयरपोर्ट का भी एक हिस्सा गिरा...
ऐसा ही मामला गुरुवार को बिहार के जबलपुर भी सामने आया था। दरअसल, जबलपुर एयरपोर्ट का एक हिस्सा गिरा गया था। बताया जा रहा है कि 450 करोड़ की लागत से बने इस एयरपोर्ट का उद्घाटन महामानव ने तीन महीने पहले किया था। इसके बाद अब ये दिल्ली एयरपोर्ट का मामला सामने आया है। 

Also Read

एनटीए ने जारी किया नीट री-टेस्ट का परिणाम, ऐसे करें चेक

1 Jul 2024 10:53 AM

नेशनल NEET UG 2024 Re Exam Results : एनटीए ने जारी किया नीट री-टेस्ट का परिणाम, ऐसे करें चेक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज नीट-यूजी (NEET-UG) 2024 ने रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। आज NTA ने 1563 उम्मीदवारों के परिणाम में संशोधन कर उनकी नई रैंक सूची जारी... और पढ़ें