Hathras Stampede : मायावती ने हाथरस हादसे पर SIT की र‍िपोर्ट पर उठाए सवाल, बाबा पर कार्रवाई के बजाय क्लीन चिट चिंताजनक

मायावती ने हाथरस हादसे पर SIT की र‍िपोर्ट पर उठाए सवाल, बाबा पर कार्रवाई के बजाय क्लीन चिट चिंताजनक
UPT | बसपा सुप्रीमो मायावती

Jul 10, 2024 11:39

मायावती ने हाथरस भगदड़ मामले में गठित विशेष जांच दल (SIT) की रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि SIT की यह रिपोर्ट घटना की गंभीरता के हिसाब से नहीं है, बल्कि राजनीति से प्रेरित ज्यादा लग रही है।

Jul 10, 2024 11:39

Short Highlights
  • हाथरस भगदड़ मामले में एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट पर भड़की मायावती
  • रिपोर्ट में भोले बाबा यानी सूरजपाल जाटव का नाम शामिल नहीं
Hathras Stampede : हाथरस भगदड़ मामले में एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है, जिसमें आयोजक और तहसील स्तरीय पुलिस व प्रशासन को दोषी पाया गया है। इसके परिणामस्वरूप एसडीएम-सीओ समेत कुल छह अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। बाद में बसपा सुप्रीमो मायावती ने रिपोर्ट में भोले बाबा का जिक्र न होने पर एसआईटी रिपोर्ट पर सवाल उठाया हैं।

बसपा सुप्रीमो ने किया ट्विट
यूपी के ज़िला हाथरस में सत्संग भगदड़ काण्ड में हुई 121 निर्दोष महिलाओं व बच्चों आदि की दर्दनाक मौत सरकारी लापरवाही का जीता-जागता प्रमाण, किन्तु एसआईटी द्वारा सरकार को पेश रिपोर्ट घटना की गंभीरता के हिसाब से नहीं होकर राजनीति से प्रेरित ज्यादा लगती है, यह अति-दुःखद।
  हाथरस जिले में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ में 121 निर्दोष लोगों की मौत हो गई है। इस मामले में एसआईटी जांच हुई, जिसमें आयोजक और तहसील स्तरीय पुलिस व प्रशासन को दोषी पाया गया है। इस रिपोर्ट में भोले बाबा का जिक्र तक नहीं किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने 2 जुलाई को हाथरस में हुई भगदड़ के लिए 'सत्संग' आयोजकों को दोषी ठहराया है, जिसमें 121 लोगों की मौत हो गई थी। रिपोर्ट में भोले बाबा यानी सूरजपाल जाटव का नाम शामिल नहीं है। इसके बाद, बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने इस रिपोर्ट पर सवाल उठाया है और उसे राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने सरकार की चुप्पी को लेकर चिंता जताई है, क्योंकि बाबा की भूमिका को लेकर रिपोर्ट में कोई उल्लेख नहीं है। 

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

18 Jul 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें