दोस्ती पक्की अब मिलेंगे दिल और दल : छपरौली में हाथ मिलाएंगे मोदी-जयंत, रैली में होगी आधिकारिक घोषणा

छपरौली में हाथ मिलाएंगे मोदी-जयंत, रैली में होगी आधिकारिक घोषणा
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Feb 09, 2024 17:43

किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिलने के बाद अब बीजेपी से आरएलडी नेता जयंत चौधरी की दोस्ती पक्की मानी जा रही है। इसको मूर्त रूप देने के लिए चौधरी चरण सिंह की कर्म भूमि बागपत जिले के छपरौली में जयंत चौधरी और भाजपा की दोस्ती की घोषणा की जाएगी।

Feb 09, 2024 17:43

Short Highlights
  • चौधरी अजीत सिंह के जयंती पर रैली का हो सकता है आयोजन
  • छपरौली में होगा स्वर्गीय चौधरी अजीत सिंह की प्रतिमा का अनावरण
New Delhi : किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिलने के बाद अब बीजेपी से आरएलडी नेता जयंत चौधरी की दोस्ती पक्की मानी जा रही है। इसको मूर्त रूप देने के लिए चौधरी चरण सिंह की कर्म भूमि बागपत जिले के छपरौली में जयंत चौधरी और भाजपा की दोस्ती की घोषणा की जाएगी। माना जा रहा है कि जयंत चौधरी तथा भाजपा की इस दोस्ती की औपचारिक या कहें आधिकारिक घोषणा चौधरी चरण सिंह की कर्मभूमि रही छपरौली विधानसभा सीट के छपरौली गांव में एक बड़ी सभा के दौरान की जाएगी। वहीं, छपरौली की इस सभा के दौरान स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह के पुत्र स्वर्गीय चौधरी अजीत सिंह की प्रतिमा का अनावरण भी किया जाएगा।

दोस्ती के साथ अब मिलेंगे दिल
चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने के साथ ही भाजपा और जयंत चौधरी की दोस्ती की पटकथा को अंतिम रूप उत्तर प्रदेश के छपरौली गांव में दिया जाएगा। छपरौली जीवनभर चौधरी चरण सिंह की कर्मभूमि रहा है। इसी छपरौली में चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताने के लिए एक रैली का आयोजन किया जाएगा। रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृहमंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह के पुत्र जयंत चौधरी शामिल होंगे। इसके साथ ही रैली के मार्ग पर छपरौली गांव में स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह के पुत्र स्वर्गीय अजीत सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। अब छपरौली की रैली में ही जयंत चौधरी और भाजपा की दोस्ती की आधिकारिक घोषणा की जाएगी। 

बीजेपी से दोस्ती के बदले क्या मिलेगा...
आरएलडी और बीजेपी की दोस्ती के पीछे बड़ा राजनीतिक दांव छिपा है। सूत्रों का दावा है कि चौधरी चरण सिंह के पुत्र जयंत चौधरी को भाजपा के साथ दोस्ती के बदले लोकसभा की दो सीट, राज्यसभा की एक सीट, केंद्र में मंत्री का पद तथा उत्तर प्रदेश में एक विधायक को मंत्री का पद दिए जाने की बात पक्की हो गई है। वहीं, बताया यह भी जा रहा है कि जयंत चौधरी अभी भी लोकसभा की चार सीट मांगने पर अड़े हुए हैं। सीटों के बंटवारे की घोषणा जयंत चौधरी और भाजपा के बीच छपरौली की रैली में किए जाने की संभावना है। 

जयंत चौधरी ने जताया आभार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने के ऐलान के बाद चौधरी साहब के पोते और आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी काफी खुश दिखे। उन्होंने पीएम मोदी का आभार जताते हुए कहा कि आपने दिल जीत लिया। वहीं, आरएलडी की तरफ से कहा गया कि ”यह सम्मान देश के किसान-कमेरे, दलित, वंचित एवं शोषित वर्ग के लोगों को मिला है, जिनके उद्धार के लिए चौधरी साहब का संपूर्ण जीवन समर्पित रहा। यह सम्मान देश के लहलहाते खेत-खलिहानों को मिला है, जहां चौधरी साहब की आत्मा बसती थी।” 

जहां बीजेपी को हराने की घोषणा होनी थी अब वहां दोस्ती होगी
आरएलडी और बीजेपी के हाथ मिलने के बाद अब खबर है कि आरएलडी, चौधरी साहब को भारत रत्न मिलने पर धन्यवाद रैली करेगी और एनडीए में शामिल हो जाएगी। बताया जा रहा है कि 12 फरवरी को स्वर्गीय अजित सिंह का जन्मदिन है। संभवतः उसी दिन आरएलडी की ओर से बागपत के छपरौली में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि जयंत चौधरी जिस छपरौली से अपने लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने वाले थे और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ बिगुल फूंकने वाले थे, अब उसी छपरौली में बीजेपी के साथ हाथ मिलाएंगे और आईएनडीआईए गठबंधन को हराने का ऐलान भी करेंगे।

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें