सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता ने लिखा था पत्र : क्षत्रिय कल्याण बोर्ड के गठन की मांग की थी, पीएमओ ने भेज दिया जवाब

क्षत्रिय कल्याण बोर्ड के गठन की मांग की थी, पीएमओ ने भेज दिया जवाब
UPT | क्षत्रिय कल्याण बोर्ड बनाने की उठी मांग

Oct 19, 2024 20:56

देश में लंबे वक्त से क्षत्रिय कल्याण बोर्ड बनाने की मांग उठ रही है। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में वकील रीना सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा था। उन्होंने मांग की थी कि अन्य बोर्ड की तरह ही क्षत्रिय कल्याण बोर्ड का भी गठन किया जाए।

Oct 19, 2024 20:56

New Delhi : देश में लंबे वक्त से क्षत्रिय कल्याण बोर्ड बनाने की मांग उठ रही है। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में वकील रीना सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भी लिखा था। उन्होंने मांग की थी कि अन्य बोर्ड की तरह ही क्षत्रिय कल्याण बोर्ड का भी गठन किया जाए। इस पर प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जवाब भी आ गया है। रीना ने इसका स्क्रीनशॉट अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने क्या कहा?
प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा उन्हें जानकारी दी गई है कि पत्र की मांग के आधार पर  केंद्र सरकार के समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक स्तर के अधिकारी को निर्देशित किया गया है। आपको बता दें कि क्षत्रिय समाज लंबे वक्त से यह दावा कर रहा है कि जब हर समाज का बोर्ड है, तो राजपूत समाज की उपेक्षा क्यों। हालांकि कुछ राज्यों में क्षत्रिय समाज बोर्ड का गठन किया गया है।

Also Read

महाराष्ट्र में अखिलेश यादव ने रखी ये डिमांड, बोले-हम वो लोग हैं जो कभी-कभी कम सीटों पर भी संतुष्ट हो जाते हैं

20 Oct 2024 01:51 AM

लखनऊ Maharashtra Assembly Election : महाराष्ट्र में अखिलेश यादव ने रखी ये डिमांड, बोले-हम वो लोग हैं जो कभी-कभी कम सीटों पर भी संतुष्ट हो जाते हैं

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने राज्य में 12 सीटें मांगी है। उन्होंने कहा कि दो विधायक हमारे हैं और हम वो लोग हैं जो कभी-कभी कम सीटों पर भी संतुष्ट हो जाते हैं। कहा कि बीजेपी को हराना जरूरी है। और पढ़ें