जम्मू-कश्मीर में राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तीखा हमला : कहा-मनोवैज्ञानिक रूप से टूट चुके हैं प्रधानमंत्री

कहा-मनोवैज्ञानिक रूप से टूट चुके हैं प्रधानमंत्री
UPT | राहुल गांधी

Sep 23, 2024 17:21

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला। कहा कि अब वह पहले वाले नरेंद्र मोदी नहीं रह गए हैं, जो पहले हुआ करते थे।

Sep 23, 2024 17:21

UPT Desk News : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने इस दौरान पीएम मोदी के बदलते व्यक्तित्व पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अब वह पहले वाले नरेंद्र मोदी नहीं रह गए हैं, जो पहले हुआ करते थे। राहुल गांधी ने कहा, “हमने उन्हें मनोवैज्ञानिक तौर पर खत्म कर दिया है। अब वह नरेंद्र मोदी नहीं बचा है, जिसे आप लोग पहले देखा करते थे।"

मोदी की बदलती छवि पर राहुल का तर्क
राहुल गांधी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि पहले नरेंद्र मोदी “56 इंच की छाती” वाले थे, जिनका चेहरा दूर से दिखता था, लेकिन अब उनकी असली छवि पूरी तरह से बदल चुकी है। उन्होंने कहा, "मैं तो संसद में उनके सामने रहता हूं, साफ दिखता है कि पहले जो नरेंद्र मोदी थे, आज वह नहीं रहे। आज विपक्ष जो करवाना चाहता है, हम वह करवा लेते हैं। वे कोई कानून लाते हैं तो हम उनके सामने खड़े हो जाते हैं और फिर वे नया कानून लाते हैं।"

राजनीतिक मानसिकता पर चर्चा
राहुल गांधी ने चुनावी माहौल का उल्लेख करते हुए कहा कि मोदी ने चुनाव के दौरान कहा था कि वह “बायोलॉजिकल” नहीं हैं और सीधे भगवान से बात करते हैं। इस पर राहुल ने टिप्पणी की कि INDIA गठबंधन ने नरेंद्र मोदी को मनोवैज्ञानिक रूप से तोड़ दिया है। उन्होंने कहा, “हमने यह काम नफरत से नहीं बल्कि मोहब्बत से किया है। मोहब्बत के जरिए हमने नफरत को हराया है।”
जम्मू-कश्मीर की स्थिति
राहुल ने जम्मू-कश्मीर की विशेष स्थिति पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि एक राज्य को यूनियन टेरिटरी बना दिया गया है। "आप जो हक रखते थे, वह आपसे छीना गया है। यह भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है कि एक स्टेट से कहा गया कि आप अब राज्य नहीं रहेंगे बल्कि केंद्र शासित प्रदेश होंगे।"

राहुल गांधी का भावुक संदेश
राहुल गांधी ने एक भावुक भाषण देते हुए स्थानीय लोगों से अपने गहरे जुड़ाव को व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जब भी आपको मेरी जरूरत हो, आप मुझे हुक्म दें और मैं यहां हाजिर हो जाऊंगा। जम्मू-कश्मीर से केवल मेरा राजनीतिक संबंध नहीं है, बल्कि इससे कहीं अधिक गहरा और व्यक्तिगत रिश्ता है। उन्होंने ये भी  कहा कि आपके साथ मेरा खून का, दिल का और मोहब्बत का रिश्ता है।
बेरोजगारी का मुद्दा
राहुल गांधी ने पूरे देश में बढ़ती बेरोजगारी की समस्या को भी उठाया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने बेरोजगारी फैला रखी है और यह स्थिति जम्मू-कश्मीर में भी खराब है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार केवल 2-3 लोगों के हितों की रक्षा कर रही है और छोटे कारोबारियों को समाप्त कर रही है। उन्होंने कहा, "इन्होेंने देश के 25 अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है। नतीजा यह है कि हिन्दुस्तान में कहीं भी रोजगार नहीं है।"
राहुल गांधी ने किया वादा
राहुल ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार की नीति से लोगों में असंतोष बढ़ रहा है। “आपकी सरकार यहां से नहीं चलती बल्कि दिल्ली से आदेश आता है। हम चाहेंगे कि आपको चुनाव से पहले ही स्टेटहुड मिल जाए। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि इलेक्शन होते ही ऐसा हो जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सरकार विभिन्न समुदायों के बीच लड़ाई कराने का काम कर रही है। उन्होंने कहा है कि यहां भी इन्होंने पहाड़ी और गुर्जर भाइयों को लड़ाने की कोशिश की। मैं बता देता हूं कि इनका यह प्रोजेक्ट फेल होगा।

'जम्मू-कश्मीर को स्टेटहुड का हक वापस मिलेगा'
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए कई अहम गारंटियों की भी घोषणा की है। जैसे राज्य का दर्जा, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य सेवाएं, कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास और रोजगार जैसी महत्वपूर्ण बातें शामिल हैं। राहुल गांधी ने वादा किया है कि यदि कांग्रेस सत्ता में आती है तो जम्मू-कश्मीर को स्टेटहुड का हक वापस मिलेगा। जिसे केंद्र शासित प्रदेश में बदला गया था। राहुल गांधी ने महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए भी महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं। उन्होंने वादा किया कि घर की मुखिया को हर महीने ₹3000 दिए जाएंगे, जिससे उनका आर्थिक बोझ कम होगा। इसके अलावा, स्वयं सहायता समूहों को ₹5 लाख तक का ब्याज मुक्त कर्ज उपलब्ध कराने की योजना का भी एलान किया गया है। हर परिवार को ₹25 लाख तक का हेल्थ बीमा देने की गारंटी दी है। इसके साथ ही, 30 मिनट में सस्ती और सुलभ स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने की योजना पेश की गई है। उन्होंने हर तहसील में एम्बुलेंस से लैस मोबाइल क्लीनिक और हर जिले में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की स्थापना का भी वादा किया है। कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए डॉ. मनमोहन सिंह की योजना को पूरी तरह लागू करने की बात कही गई है। वहीं, OBC समुदाय के लोगों को संविधान के तहत उनके अधिकार सुनिश्चित करने का भी वादा किया गया है। राहुल गांधी ने कहा कि एक लाख खाली पदों को भरा जाएगा और हर परिवार के सदस्य को 11 किलो राशन दिया जाएगा, जिससे बेरोजगारी और खाद्य सुरक्षा के मुद्दों को हल किया जा सकेगा।

Also Read

मिर्जापुर में सीएम योगी ने कहा- साढ़े सात वर्ष में बदले यूपी को सभी ने देखा,  इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

23 Sep 2024 06:31 PM

लखनऊ यूपी@7 : मिर्जापुर में सीएम योगी ने कहा- साढ़े सात वर्ष में बदले यूपी को सभी ने देखा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने गौ हत्या को लेकर एक बार फिर सियासी दलों को निशाने पर लिया है। वहीं सुल्तानपुर डकैती कांड में शामिल बदमाश अनुज प्रताप सिंह को यूपी एसटीएफ और पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभ... और पढ़ें