RRB Exam : रेलवे भर्ती परीक्षाओं की तारीखें बदलीं, इस दिन डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड, जानें पूरी डिटेल

रेलवे भर्ती परीक्षाओं की तारीखें बदलीं, इस दिन डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड, जानें पूरी डिटेल
UPT | रेलवे भर्ती परीक्षाओं की तारीखें बदलीं।

Oct 24, 2024 20:26

आरआरबी ने कहा है कि असिस्टेंट लोको पायलट (एलएलपी), आरपीएफ एसआई, टेक्नीशियन, जेई भर्ती परीक्षाओं के अभ्यर्थी अपनी परीक्षा तिथि से 10 दिन पहले अपनी परीक्षा शहर की डिटेल्स चेक कर सकेंगे। आरआरबी ने यह भी ऐलान किया है कि अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से चार दिन पहले डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे।

Oct 24, 2024 20:26

RRB Exam Dates : रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने रेलवे भर्ती परीक्षाओं का नया शेड्यूल जारी किया है। इसमें आरपीएफ एसआई, टेक्नीशियन व जेई भर्ती परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव किया है। नए शेड्यूल के मुताबिक अब आरपीएफ भर्ती परीक्षा 2 से 5 दिसंबर की बजाय 2 दिसंबर से 12 दिसंबर-2024 के बीच होगी। तकनीशियन भर्ती परीक्षा जो पहले 16 से 26 दिसंबर के बीच होनी थी लेकिन अब यह परीक्षा 18 से 29 दिसंबर-2024 के बीच होगी। जेई और अन्य (विज्ञापन संख्या 03/2024) 6 से 13 दिसंबर के बीच होनी थी लेकिन अब यह 13 से 17 दिसंबर के बीच होगी। नए रेलवे भर्ती परीक्षा शेड्यूल में एएलपी यानी असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती परीक्षा और आरपीएफ एसआई भर्ती परीक्षा की तिथियों में बदलाव नहीं किया गया है। एएलपी भर्ती परीक्षा पहले की तरह 25 से 29 नवंबर तक होगी।

इन तारीखों को होगी ये परीक्षाएं
  • एएलपी : 25 से 29 नवंबर
  • आरपीएफ एसआई : 2 से 12 दिसंबर
  • टेक्नीशियन : 18 से 29 दिसंबर
  • जेई व अन्य : 13 से 17 दिसंबर
परीक्षा से चार दिन पहले डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड
आरआरबी ने कहा है कि असिस्टेंट लोको पायलट (एलएलपी), आरपीएफ एसआई, टेक्नीशियन, जेई भर्ती परीक्षाओं के अभ्यर्थी अपनी परीक्षा तिथि से 10 दिन पहले अपनी परीक्षा शहर की डिटेल्स चेक कर सकेंगे। आरआरबी ने यह भी ऐलान किया है कि अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से चार दिन पहले डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे। एससी, एसटी उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शहर और तिथि देखने और यात्रा प्राधिकरण डाउनलोड करने के लिए लिंक सभी आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर संबंधित सीईएन के लिए परीक्षा तिथि से 10 दिन पहले लाइव कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी अपनी अपनी परीक्षा तिथि से 4-4 दिन पहले अपने ई-कॉल लेटर प्राप्त कर सकेंगे। जैसे किसी अभ्यर्थी की परीक्षा 25 नवंबर को है तो उसके एडमिट कार्ड 21 या 22 नवंबर को आएंगे। 

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

25 Oct 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें