भारत का रक्षा मंत्री बहुत तगड़ा है : राजनाथ सिंह की पाकिस्तान में हो रही तारीफ, जानें पूरा मामला...

राजनाथ सिंह की पाकिस्तान में हो रही तारीफ, जानें पूरा मामला...
UPT | राजनाथ सिंह

Sep 01, 2024 16:44

पाकिस्तान की संसद में हाल ही में एक नेता द्वारा भारत की तारीफ करने और उसे दुनिया की उभरती हुई बड़ी ताकत कहे जाने पर भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

Sep 01, 2024 16:44

New Delhi News : पाकिस्तान की संसद में हाल ही में एक नेता द्वारा भारत की तारीफ करने और उसे दुनिया की उभरती हुई बड़ी ताकत कहे जाने पर भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मुत्ताहिद कौमी मूवमेंट (MQM) के सांसद मुस्तफा कमाल ने पाकिस्तान में भारत की प्रशंसा की और देश को आईना दिखाया। इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि यह अच्छा है कि एक पड़ोसी देश, जो हमेशा भारत की आलोचना करता रहा है, अब भारत की ताकत को मान्यता दे रहा है।

राजनाथ सिंह ने भारत को बताया तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था
लखनऊ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने भविष्यवाणी की कि भारत 2027 तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। उन्होंने अपने भाषण में कहा, "हमारा एक पड़ोसी देश कभी भी हमारे लिए अच्छा नहीं बोलता था, लेकिन आज उसके नेता भी स्वीकार कर रहे हैं कि भारत एक ताकतवर देश बन रहा है। पाकिस्तान अब भी पिछड़ा हुआ है, जबकि भारत की छवि वैश्विक स्तर पर बदल रही है। दुनियाभर के नेता मान रहे हैं कि यह 21वीं सदी भारत की है।"

भारत की ताकत को किया उजागर
राजनाथ सिंह की इस टिप्पणी ने भारतीय राजनीति और अंतरराष्ट्रीय मंच पर एक बार फिर से भारत की ताकत और उसकी बढ़ती प्रतिष्ठा को उजागर किया है। यह प्रतिक्रिया भारत की बढ़ती ताकत को लेकर एक स्पष्ट संकेत है और आगामी चुनावों में भाजपा की रणनीति को भी मजबूत करता है।

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

15 Sep 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें