रोहिणी में CRPF स्कूल के पास धमाका : दुकानों-कारों के टूटे शीशे, आतिशी ने बीजेपी पर साधा निशाना

दुकानों-कारों के टूटे शीशे, आतिशी ने बीजेपी पर साधा निशाना
UPT | रोहिणी में CRPF स्कूल के पास धमाका

Oct 20, 2024 16:04

घटनास्थल पर एफएसएल टीम ने नमूने एकत्र किए, जिसमें सफेद पाउडर और तार के टुकड़े शामिल हैं। विस्फोटक अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है...

Oct 20, 2024 16:04

Short Highlights
  • दिल्ली के सीआरपीएफ स्कूल के पास धमाका
  • जांच में जुटी एनआईए की टीम
  • आतिशी ने बीजेपी पर साधा निशाना
New Delhi News : दिल्ली में रविवार को रोहिणी के प्रशांत विहार क्षेत्र में एक धमाके की आवाज सुनाई दी, जो सीआरपीएफ स्कूल की दीवार से आई। धमाके के बाद आसमान में धुएं का गुबार देखा गया। रोहिणी के डीसीपी अमित गोयल ने बताया कि स्थिति की जांच के लिए विशेषज्ञों को बुलाया गया है। घटनास्थल पर एफएसएल टीम ने नमूने एकत्र किए, जिसमें सफेद पाउडर और तार के टुकड़े शामिल हैं। विस्फोटक अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

टीम लगातार कर रही सर्चिंग
डीसीपी गोयल ने बताया कि अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि धमाका किस प्रकार का था और इसका कारण क्या था। मौके पर क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की टीम भी पहुंची। घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को सुबह 7:50 बजे दी गई, जिसके बाद दो दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। फिलहाल, दीवार में आग या क्षति की कोई जानकारी नहीं मिली है और टीम लगातार इलाके की सर्चिंग कर रही है।



मौके पर पहुंची पुलिस
दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी कि रविवार सुबह 7:47 बजे एक पीसीआर कॉल आई, जिसमें बताया गया कि रोहिणी के सेक्टर-14 में सीआरपीएफ स्कूल के पास एक जोरदार विस्फोट हुआ है। थानाप्रभारी और उनकी टीम तुरंत मौके पर पहुंची, जहां स्कूल की दीवार में क्षति के साथ-साथ दुर्गंध भी महसूस की गई। पास की दुकानों और वहां खड़ी कारों के शीशे भी टूट गए, लेकिन किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

सीसीटीवी फुटेज की हो रही जांच
घटनास्थल पर एफएसएल, क्राइम टीम और बम निरोधक दस्ते ने स्थिति को संभाल लिया है। घटनास्थल की घेराबंदी कर दी गई है और फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर मौजूद है। विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए विशेषज्ञों द्वारा जांच की जा रही है। स्पेशल सेल की टीम भी वहां पहुंच गई है, जो आसपास के सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा कर रही है। डीसीपी समेत अन्य अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी सीसीटीवी क्लिप लीक न होने पाए।

स्थानीय लोगों ने बताया पूरा हाल
विस्फोट की आवाज सुनकर स्थानीय लोग अपने घरों और दुकानों से बाहर निकल आए। एक निवासी ने बताया कि उन्हें लगा कि पास में एलपीजी सिलेंडर फट गया है। कुछ अन्य निवासियों ने भी विस्फोट के बाद अपनी दुकानें और घरों में हुई क्षति के बारे में बताया। एक चश्मदीद ने कहा कि वह छत पर थे जब धमाका हुआ और पूरा घर हिल गया। मौके पर सीआरपीएफ कमांडो भी पहले से मौजूद थे, जिससे स्थिति को नियंत्रण में रखने में मदद मिली।

जांच के लिए पहुंची एनआईए की टीम
बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए की टीम मौके पर पहुंचकर प्रारंभिक जांच और सबूतों से संबंधित जानकारी एकत्रित कर रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा यह मामला कुछ दिनों बाद एनआईए को सौंपे जाने की संभावना है। फिलहाल, स्पेशल सेल और रोहिणी जिला पुलिस द्वारा की गई जांच की रिपोर्ट के आधार पर मंगलवार तक कोई निर्णय लिया जाएगा। आगे की जांच का निर्णय आतंकी साजिश या किसी बड़ी घटना के संभावित खतरे के आधार पर किया जाएगा। एनआईए को केस ट्रांसफर करने की प्रक्रिया भी इसी के तहत है, क्योंकि किसी भी गंभीर अपराध या संदिग्ध बम विस्फोट से संबंधित जानकारी मिलने पर एनआईए की प्राथमिकता होती है कि वे तुरंत जांच के लिए पहुंचें।

सीएम आतिशी का हमला
वहीं दिल्ली की सीएम आतिशी सिंह ने एक्स हैण्डल पर धमाके को लेकर लिखा कि रोहिणी के एक स्कूल के बाहर हुई घटना दिल्ली की चरमराती सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी भाजपा की केंद्र सरकार पर है, लेकिन भाजपा इस पर ध्यान नहीं दे रही है और केवल दिल्ली की चुनी हुई सरकार के कार्यों को बाधित करने में लगी हुई है। इस स्थिति के चलते दिल्ली का हाल 1990 के दशक के मुंबई अंडरवर्ल्ड जैसा हो गया है।
अगर बीजेपी को दिल्ली की सरकार मिली तो...
उन्होंने आगे लिखा कि शहर में खुलेआम गोलीबारी हो रही है, गैंगस्टर वसूली कर रहे हैं और अपराधियों का हौसला बुलंद है। भाजपा न तो काम करने की इच्छाशक्ति रखती है और न ही उसमें योग्यता है। अगर गलती से भी दिल्लीवालों ने उन्हें दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी सौंप दी, तो वे स्कूल, अस्पताल, बिजली और पानी की स्थिति को भी आज की कानून व्यवस्था की तरह बिगाड़ देंगे।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में वायु प्रदूषण बढ़ा : सीएम आतिशी ने यूपी पर फोड़ा ठीकरा, पराली जलाने को जिम्मेदार ठहराया

Also Read

सपा ने कांग्रेस के खिलाफ उतारा प्रत्याशी, बुधनी में त्रिकोणीय मुकाबला

21 Oct 2024 12:36 AM

नेशनल MP में इंडिया गठबंधन आमने-सामने : सपा ने कांग्रेस के खिलाफ उतारा प्रत्याशी, बुधनी में त्रिकोणीय मुकाबला

मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। बुधनी में कांग्रेस और भाजपा एक-दूसरे के खिलाफ पूरी तैयारी के साथ उतर रही हैं। इस बीच, इंडिया गठबंधन में फूट पड़ने की खबरें भी आई ... और पढ़ें