संसद में हरेंद्र मलिक बोले : लोकसभा में भूमाफियाओं के मुद्दे को उठाया, पूर्व सांसद संजीव बालियान को घेरा

लोकसभा में भूमाफियाओं के मुद्दे को उठाया, पूर्व सांसद संजीव बालियान को घेरा
UPT | सपा सांसद हरेंद्र मलिक

Aug 08, 2024 14:44

सपा सांसद हरेंद्र मलिक ने लोकसभा में मुजफ्फरनगर से जुड़े अहम मुद्दे उठाए, जिसमें मुख्य रूप से भू-माफिया की समस्या को उजागर किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन की मदद से कुछ लोगों ने जमीन के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया है।

Aug 08, 2024 14:44

Short Highlights
  • प्रशासन के सहयोग से बड़े भूभाग पर कब्जा
  • हरेंद्र मलिक ने लोकसभा में भूमाफियाओं के मुद्दे को उठाया
  • कुछ दिन पहले उठाया था किसानों का मुद्दा
Parliament News : सपा सांसद हरेंद्र मलिक ने गुरुवार को लोकसभा में मुजफ्फरनगर से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए, जिनमें प्रमुख रूप से भूमाफियाओं की समस्या को उजागर किया। उन्होंने संसद में प्रश्नकाल के दौरान इस मुद्दे को प्रमुखता से संबोधित किया, जिसमें पूर्व सांसद संजीव बालियान की ओर इशारा किया गया।

प्रशासन के साथ मिलकर भूभाग पर कब्जा
सपा सांसद हरेंद्र मलिक ने लोकसभा में आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने प्रशासन के सहयोग से बड़े भूभाग पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने कहा कि शहर के दक्षिणी हिस्से में बिल्डर को फायदा पहुंचाने के लिए भूमाफियाओं ने काम किया है। गांधी कॉलोनी और द्वारका पुरी जैसे इलाकों के लोग लोन न मिलने के कारण परेशान हैं। इसके अलावा, भूमाफियाओं की निगाह धार्मिक स्थलों पर भी पड़ी है, जहां वे शत्रु संपत्ति घोषित कर कब्जे की कोशिश कर रहे हैं। शहर के बीच में एक प्रमुख स्थल को शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाने का काम भी जारी है।

कुछ दिन पहले उठाया था किसानों का मुद्दा
सांसद हरेन्द्र मलिक ने संसद में किसानों के बकाया गन्ना भुगतान और किसानों को कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों की चिकित्सा सुविधा दिलाने का मुद्दा उठाया था। उन्होंने मुजफ्फरनगर की बजाज शुगर मिल भसाना, शामली की बजाज शुगर मिल थानाभवन, शामली शुगर मिल, बागपत की मलकपुर शुगर मिल और मेरठ की किनौनी शुगर मिल पर किसानों का हजारों करोड़ रुपये बकाया होने का आरोप लगाया था। 

शुगर मिल मालिकों को कई बार चेतावनी 
मलिक ने संसद में कहा कि किसानों को बकाया भुगतान के मामले में शुगर मिल मालिकों को कई बार चेतावनी दी जा चुकी है। किसानों ने कई बार शुगर मिलों के बाहर धरना-प्रदर्शन भी किया, लेकिन मिल मालिकों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। गन्ना बकाया भुगतान में देरी के कारण किसान आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं, जिससे उनके परिवार का पालन-पोषण और बच्चों की शिक्षा पर गंभीर असर पड़ रहा है।

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

20 Sep 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें