IPL-2024 : सूर्यकुमार ने हैदराबाद के गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां, शानदार शतक जड़ मुंबई को दिलाई सात विकेट से जीत

सूर्यकुमार ने हैदराबाद के गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां, शानदार शतक जड़ मुंबई को दिलाई सात विकेट से जीत
UPT | सूर्यकुमार ने शानदार शतक लगाए।

May 07, 2024 01:50

मुंबई में सोमवार को खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 173 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में मुंबई ने 17.2 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

May 07, 2024 01:50

Short Highlights
  • सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 173 रन का स्कोर खड़ा किया
  • जवाब में मुंबई ने 17.2 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया
New Delhi News : सूर्यकुमार यादव के शानदार शतक की बदौलत मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया। इस जीत में तिलक वर्मा ने भी अहम योगदान दिया। दोनों के बीच 143 रनों की नाबाद साझेदारी हुई। मुंबई में सोमवार को खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 173 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में मुंबई ने 17.2 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई इस जीत के साथ अंक तालिका में 10वें से नौवें पायदान पर पहुंच गई है। सनराइजर्स हैदराबाद 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बरकरार है।

सूर्या और तिलक की मैच जिताऊ पारी
मुंबई इंडियंस की इस मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाजी ईशान किशन 26 रन के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद टीम को 31 रन के स्कोर पर दो झटे लगे। कमिंस ने रोहित को आउट किया। इसके बाद पांचवें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने नमन धीर को आउट किया। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने टीम को संभाला। दोनों ने हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। 

सूर्यकुमार ने 51 गेंदों में बनाए 102 रन 
सूर्यकुमार यादव ने इस मुकाबले में 51 गेंदों का सामना किया और 102 रन बनाए। वहीं तिलक वर्मा ने 37 रनों की पारी खेली।  हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर, जानसेन और कमिंस ने एक-एक विकेट चटकाया।

हैदराबाद की ठोस शुरुआत
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में आठ विकेट पर  173 रन का स्कोर खड़ा किया। ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने अच्छी शुरुआत की। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी हुई। हैदराबाद को पहला झटका बुमराह ने दिया। उन्होंने अभिषेक को आउट किया। वह सिर्फ 11 रन बना सके। तीसरा झटका मयंक अग्रवाल के रूप में लगा। वह सिर्फ पांच रन बना सके। इसके बाद हेड को पीयूष चावला ने पवेलियन भेजा। सलामी बल्लेबाज ने सात चौकों और एक छक्के की मदद से 48 रन बनाए। इस मैच में नीतिश 20, क्लासेन दो, जानसेन 17, शाहबाज 10, अब्दुल तीन रन बना सके। वहीं, कमिंस 35 और सनवीर आठ रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई के लिए हार्दिक पांड्या और पीयूष चावला ने तीन-तीन विकेट चटकाए। वहीं, अंशुल कंबोज और जसप्रीत बुमराह को एक-एक सफलता मिली। 

शतकों के मामले में रोहित के बराबर पहुंचे सूर्यकुमार
सूर्यकुमार ने इस मुकाबले में 51 गेंदों का सामना किया और 102 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 12 चौके और छह छक्के निकले। दिलचस्प बात यह है कि इस मैच में सूर्या का स्ट्राइक रेट 200 का रहा। इसी के साथ 360 डिग्री बल्लेबाज मुंबई के लिए दो शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले रोहित शर्मा ने यह कारनामा किया। अब सूर्या ने रोहित की बराबरी कर ली है।

कोहली ने टी-20 में लगाए हैं सबसे ज्यादा शतक 
मुंबई के विस्फोटक बल्लेबाज ने अपने टी-20 करियर का छठा शतक लगाया। वह सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पांचवें बल्लेबाज हैं। इस मामले में विराट कोहली शीर्ष पर हैं। उनके नाम नौ शतक दर्ज हैं। वहीं रोहित शर्मा आठ शतकों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं। हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हिटमैन सिर्फ चार रन बना सके। उन्हें पैट कमिंस ने एक बार फिर अपना शिकार बनाया।

टी-20 में सर्वाधिक शतक लगाने वाले भारतीय
खिलाड़ी                          शतक    
विराट कोहली                    9    
रोहित शर्मा                       8    
ऋतुराज गायकवाड़            6    
केएल राहुल                      6    
सूर्यकुमार यादव                 6    
 

Also Read

अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

5 Oct 2024 06:34 PM

लखनऊ यूपी@7 : अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर जनपद अमेठी में शिक्षक और उसके परिवार की हत्याकांड के पीड़ित परिजनों से भेंट की। वहीं अमेठी पुलिस ने शिक्षक व उसकी पत्नी और बच्चीयों के हत्याकांड का बड़ा खुलासा किया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम ... और पढ़ें