भारी पड़ा पीएनआर नंबर शेयर करना : अचानक कैंसिल हो गया नोएडा के इस परिवार का टिकट, चंद पलों में लग गया 72,600 रुपये का चूना

अचानक कैंसिल हो गया नोएडा के इस परिवार का टिकट, चंद पलों में लग गया 72,600 रुपये का चूना
UPT | इंडिगो फ्लाइट।

Jan 31, 2024 22:04

नोएडा के एक व्यक्ति के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। दरअसल नोएडा के एक व्यक्ति को अपनी ट्रैवल डिटेल शेयर करना भारी पड़ गया। इसके बाद शख्स की बिना मंजूरी के 8 टिकट कैंसिल कर दिए गए। इन टिकटों की कीमत 72,600 रुपये बताई जा रही है।

Jan 31, 2024 22:04

New Delhi News : अगर आप हवाई सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। आप किसी के साथ अपना पीएनआर नंबर शेयर न करें, नहीं तो आपको भी हजारों रुपये का चूना लग सकता है। 

नोएडा के एक व्यक्ति के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। दरअसल नोएडा के एक व्यक्ति को अपनी ट्रैवल डिटेल शेयर करना भारी पड़ गया। इसके बाद शख्स की बिना मंजूरी के 8 टिकट कैंसिल कर दिए गए। इन टिकटों की कीमत 72,600 रुपये बताई जा रही है। इस घटना के बाद वह व्यक्ति हैरान रह गया। एयरलाइन ट्रेनी ने इंडिगो के आधिकारिक एक्सहैंडल के जरिए शख्स से संपर्क किया था। 

सिस्को में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर निशिथ चतुर्वेदी ने बताया कि 7 जनवरी को वह अपने परिवार के साथ तिरुवनंतपुरम से दिल्ली के लिए फ्लाइट पकड़ने वाले थे। उसी दिन वह दोपहर करीब 1 बजे वेब चेक-इन करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन सीटों का ऑटो-असाइनमेंट नहीं दिख रहा था। निशिथ ने बताया कि इसके बाद उन्होंने इंडिगो के आधिकारिक X हैंडल पर एक मैसेज किया। 

कुछ देर बाद उन्हें कस्टमर केयर से एक कॉल आया। उसने अपना नाम दियाशी बताया। उसके साथ मैंने अपना पीएनआर शेयर किया। इसके बाद दोपहर करीब 1.38 बजे, उन्हें क्लियरट्रिप के जरिए एक ईमेल मिला। जिसमें बताया गया कि उनका टिकट कैंसिल कर दिया गया है। निशिथ ने क्लियरट्रिप के जरिए ही टिकट बुक किया था। 

निशिथ ने बताया कि जब उन्होंने कस्टमर केयर को फोन किया तो उनसे नहीं हो पा रही थी। 3 घंटे के बाद उनकी कॉल लगी थी। कस्टमर केयर वालों ने मुझे 2 घंटे और इंतजार करने के लिए कहा। दो घंटे के बाद इंडिगो ने कहा कि उनका टिकट कैंसिल कर दिया गया है। निशिथ ने कहा कि मेरी ओर से कैंसिल नहीं किया गया। ऐसे में इंडिगो का कहना है कि क्लियरट्रिप ने उनका टिकट कैंसिल कर दिया है। 

इस मामले में क्लियरट्रिप का कहना है कि उसने टिकट कैंसिल नहीं किया है। फिर इंडिगो ने निशिथ को बताया कि किसी ने उनके सिस्टम में उनका रजिस्टर्ड फोन नंबर और ईमेल आईडी बदल दी है। उन्होंने कहा कि वे मामले की जांच करेंगे और अगर यह उनकी गलती निकली तो पैसे वापस कर दिए जाएंगे।

इस पूरे मामले में इंडिगो ने अपनी गलती मानने से इनकार कर दिया है। कंपनी ने निशिथ से कहा कि नया टिकट बुक कर लें। ऐसे में नया टिकट बुक करने पर करीब 1.50 लाख रुपये खर्च हो रहे थे। बाद में कंपनी की ओर से मेल आया कि उनके पैसे रिफंड कर दिए जाएंगे।
 

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें