Lucknow Lok Sabha constituency : केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ से नामांकन दाखिल किया, सीएम योगी, धामी रोड शो में शामिल हुए

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ से नामांकन दाखिल किया, सीएम योगी, धामी रोड शो में शामिल हुए
UPT | नामांकन दाखिल करते राजनाथ सिंह

Apr 29, 2024 14:59

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को लखनऊ लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगीऔर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी मौजूद रहे। 

Apr 29, 2024 14:59

Lucknow News : भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने सोमवार को लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके उत्तराखंड समकक्ष पुष्कर सिंह धामी नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री के साथ कलक्ट्रेट पहुंचे। तीसरी बार लखनऊ से चुनाव लड़ रहे राजनाथ सिंह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता जुलूस के रूप में यहां भाजपा मुख्यालय से कलक्ट्रेट पहुंचे। नामांकन दाखिल करने से पहले भाजपा राज्य मुख्यालय से जिला कलक्ट्रेट तक एक प्रभावशाली रोड शो निकाला।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पुष्कर सिंह धामी के अलावा उनके साथ रथ पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और केशव मौर्य, राज्य भाजपा प्रमुख भूपेन्द्र चौधरी, राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा और सुधांशु त्रिवेदी भी शामिल हुए। 'लखनऊ विकास यात्रा' रथ ने घोषणा की कि वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने लखनऊ में 54,000 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाएं पूरी की हैं।

अबकी बार, 400 पार नारों के साथ स्वागत किया
लखनऊ की मोहनलालगंज सीट से चुनाव लड़ रहे केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने भी सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया।  इस दौरान भारी भीड़ ने "अबकी बार, 400 पार", "जय श्री राम" और "हर, हर महादेव" के नारों के साथ भाजपा नेताओं का स्वागत किया।

नेताओं पर फूलों की वर्षा की गई
लोगों ने नेताओं पर फूलों की वर्षा की और सीएम आदित्यनाथ को माइक्रोफोन के माध्यम से यातायात को नियंत्रित करते हुए भी देखा गया क्योंकि उन्होंने पुलिस से एम्बुलेंस के लिए रास्ता बनाने के लिए कहा। रास्ते में, विभिन्न व्यापारी संगठनों ने केंद्रीय मंत्री का अभिनंदन किया, जो लखनऊ से लोकसभा में लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं।

लखनऊ लोक सभा सीट पर रहा है बीजेपी का कब्जा
बता दें कि लखनऊ पर 1991 से लगातार बीजेपी का कब्जा है। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने 1991 से पांच बार इस सीट से जीत हासिल की। उनके बाद लालजी टंडन ने 2009 में यह सीट जीती। इसके बाद 2014 और 2019 में राजनाथ सिंह ने इस सीट से जीत हासिल की। वरिष्ठ नेता ने इससे पहले 2009 में गाजियाबाद सीट जीती थी।

20 मई को लखनऊ में होगा मतदान
इससे पहले दिन में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ के हनुमान मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की। 2024 के सात चरण के लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को लखनऊ में 13 अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के साथ मतदान होगा। 
  और सीएम योगी को  ख़ुद संभालनी पड़ी व्यवस्था
सीएम योगी को जुलूस के दौरान आज लखनऊ की व्यवस्था को ख़ुद संभालना पड़ गया, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नामांकन में हज़रतगंज में उमड़ी भीड़ के चलते ट्रैफिक जाम हो गया तो सीएम योगी ने माइक खुद संभाला और ट्रैफिक क्लियर कराया।

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

8 Jul 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें