WhatsApp में आया लो-लाइट मोड फीचर : कम रोशनी में भी चमकेगा चेहरा, वीडियो कॉलिंग होगी आसान

कम रोशनी में भी चमकेगा चेहरा,  वीडियो कॉलिंग होगी आसान
UPT | Symbolic Image

Oct 16, 2024 15:15

लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने अपने ऐप में एक नया फीचर शामिल किया है, जो कम रोशनी में भी वीडियो कॉल की क्वॉलिटी को बेहतर बनाता है।

Oct 16, 2024 15:15

Short Highlights
  • कम रोशनी में भी वीडियो कॉल होगी बेहतर
  • यूजर्स के लिए काफी सुविधाजनक होगा यह नया फीचर
WhatsApp low-light Mode Feature : लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में खास लो-लाइट मोड फीचर शामिल किया गया है। इसकी मदद से यूजर्स आसानी से कम रोशनी में भी वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं और यह यूजर्स के लिए काफी सुविधाजनक होने वाला है।

व्हाट्सएप में आया कमाल का फीचर
लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने अपने ऐप में एक नया फीचर शामिल किया है, जो कम रोशनी में भी वीडियो कॉल की क्वॉलिटी को बेहतर बनाता है। इस फीचर के आने से यूजर्स कम रोशनी में भी अपने दोस्तों और परिवार के लोगों से अच्छे से बात कर सकेंगे। यह नया फीचर यूजर्स के चेहरे को चमका देगा, जिससे वीडियो कॉलिंग में स्पष्टता बढ़ेगी। यह फीचर विशेष रूप से उन लोगों के लिए उपयोगी होगा जो कम रोशनी वाले क्षेत्रों में रहते हैं।


क्या है लो-लाइट मोड
लो-लाइट मोड एक ऐसा फीचर है जो कम रोशनी में आपके डिवाइस के कैमरे से आने वाले वीडियो सिग्नल को बढ़ा देता है और स्क्रीन को चमकाता है। इससे आपके चेहरे पर ज्यादा रोशनी पड़ती है और आपकी वीडियो कॉल की क्वॉलिटी बेहतर हो जाती है।

लो-लाइट मोड इनेबल करने के आसान तरीके
  • सबसे पहले, अपने फोन में WhatsApp को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करें और इसे ओपन करें।
  • अब किसी भी कॉन्टैक्ट को चुनकर उसे वीडियो कॉल करें।
  • वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन पर एक सेटिंग्स आइकन (मैजिक वांड जैसा) दिखाई देगा। इस आइकन पर टैप करें।
  • सेटिंग्स में आपको लो-लाइट मोड का ऑप्शन मिलेगा। इस ऑप्शन को इनेबल कर दें।
लो -लाइट मोड के क्या हैं फायदे
नए लो-लाइट मोड के साथ, कम रोशनी में भी आपकी वीडियो कॉल की क्वॉलिटी काफी अच्छी दिखेगी। इस मोड के चलते आपका चेहरा वीडियो कॉल में ज्यादा स्पष्ट दिखाई देगा। स्पष्ट है कि इस सुविधा से आपका वीडियो कॉलिंग का अनुभव कहीं बेहतर होगा और कम लाइट की स्थिति में भी आपको परेशान नहीं होना पड़ेगा।

Also Read

न्याय की देवी का नया स्वरूप, मूर्ति में आंखों से पट्टी हटी, हाथ में तलवार की जगह संविधान

16 Oct 2024 08:55 PM

नेशनल तो अब कानून 'अंधा' नहीं : न्याय की देवी का नया स्वरूप, मूर्ति में आंखों से पट्टी हटी, हाथ में तलवार की जगह संविधान

ये सब कवायद सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने की है। उनके निर्देशों पर न्याय की देवी में बदलाव कर दिया गया है। ऐसी ही स्टैच्यू सुप्रीम कोर्ट में जजों की लाइब्रेरी में लगाई गई है। हालांकि, फिलहाल यह साफ नहीं है कि ऐसी और मूर्तियां लगाई जाएंगी या नहीं। और पढ़ें