बिहार राजनीति में फिर उठा-पटक : मुख्यमंत्री बने रहेंगे नीतीश कुमार? तेजस्वी ने मांझी को दिया सीएम का ऑफर, बीजेपी ने कहा- कांग्रेस के 10 विधायक हमारे संपर्क में

मुख्यमंत्री बने रहेंगे नीतीश कुमार? तेजस्वी ने मांझी को दिया सीएम का ऑफर, बीजेपी ने कहा- कांग्रेस के 10 विधायक हमारे संपर्क में
Uttar Pradesh Times | नीतीश कुमार, अमित शाह, लालू यादव

Jan 26, 2024 20:41

एक समारोह में बोलते हुए नितीश कुमार ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर ने कभी अपने परिवार को आगे नहीं बढ़ाया। लेकिन कुछ लोग अपने परिवार के बारे में ही सोचने में लगे रहते है।

Jan 26, 2024 20:41

Short Highlights
  • बीजेपी नीतीश कुमार को बना सकती है मुख्यमंत्री।
  • गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में दिखी तेजस्वी और नीतीश में दूरी।
National News : पिछले दो दिनों से बिहार में सियासी हलचल बहुत तेज है। खबरों के मुताबिक बिहार के मुख्यमंत्री एक बार फिर से बिहार में महागठबंधन को छोड़कर NDA गठबंधन के साथ जा सकते हैं। ये सारा मामला तब शुरू हुआ जब केंद्र सरकार ने समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का ऐलान किया। इसके बाद एक समारोह में बोलते हुए नितीश कुमार ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर ने कभी अपने परिवार को आगे नहीं बढ़ाया। लेकिन कुछ लोग अपने परिवार के बारे में ही सोचने में लगे रहते है। जानकारों ने इसका मतलब ये निकाला कि उनका ईशारा लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के तरफ था।

नितीश के मंत्री ने हटाया तेजस्वी के नाम का स्टीकर
शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर बिहार के राज्यपाल ने "टी पार्टी" का आयोजन किया था। इसमें बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शामिल नहीं हुए। सीएम नीतीश कुमार के ठीक बगल में उनकी कुर्सी लगाई गई थी। जिसके बाद मंत्री अशोक चौधरी तेजस्वी यादव का स्टीकर हटाकर खुद मुख्यमंत्री के पास बैठ गए। वहीं नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी के नेता विजय कुमार सिन्हा विधानसभा अध्यक्ष के कुर्सी पर बैठ गए। ध्यान देने वाली बात है कि बिहार विधानसभा के अध्यक्ष RJD से विधायक हैं।

गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में दिखी तेजस्वी और नीतीश में दूरी
गणतंत्र दिवस कार्यक्रम  में तकरीबन 1 घंटे से ज्यादा समय तक नितीश और तेजस्वी साथ थे। लेकिन दोनों ने आपस में कोई बात नहीं की। RJD के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि मुख्यमंत्री नितीश कुमार जल्द स्थिति साफ करे। जिसका जवाब देते हुए JDU प्रवक्ता ने कहा कि नितीश कुमार फ्रंट फुट पर खेलते हैं। जो भी करते है सीना ठोक के करते है।

शनिवार को बीजेपी और राजद की अहम बैठक
नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने के अटकलों के बीच बीजेपी और राजद ने शनिवार को बैठक बुलाई है। बीजेपी कार्यालय  में सभी विधायकों और सांसदों को इकठ्ठा होने के लिए कहा गया है। वहीं राजद ने भी शनिवार को 1 बजे अपने सभी विधायकों को मीटिंग में आने की जानकारी दी है।

बीजेपी नीतीश कुमार को बना सकती है मुख्यमंत्री
खबरों के मुताबिक गुरूवार देर रात बिहार बीजेपी इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात की। जानकारी के मुताबिक बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस बैठक में मौजूद थे। इस मीटिंग में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर सहमती बनी। आलाकमान ने बिहार बीजेपी के नेताओं को दो टूक बता दिया कि वे प्रदेश में होने वाले बदलाव के लिए तैयार रहें।

Also Read

गोरखपुर से लेकर सोनभद्र तक बदल जाएगा मौसम, जानिए कब से शुरू होगी ठंड

5 Oct 2024 05:36 PM

नेशनल यूपी में फिर आया बारिश का अलर्ट : गोरखपुर से लेकर सोनभद्र तक बदल जाएगा मौसम, जानिए कब से शुरू होगी ठंड

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिम यूपी में शनिवार, रविवार, सोमवार, मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं पूर्वी यूपी में भी शनिवार से बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। और पढ़ें