Prayagraj News : उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के परिवार की तीन महिलाओं पर इनाम, जानें इनके नाम...

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक के परिवार की तीन महिलाओं पर इनाम, जानें इनके नाम...
UPT | शाइस्ता, नूरी और जैनब

Apr 02, 2024 12:45

उमेश पाल हत्याकांड में प्रयागराज कमिश्नरेट पुलिस ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। इस हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी और अशरफ की पत्नी जैनब...

Apr 02, 2024 12:45

Short Highlights
  • आयशा नूरी अतीक की तीसरे नंबर की बहन है, उसका पति डॉ. अखलाक पहले ही जेल में है।
  • अशरफ की पत्नी जैनब उर्फ रूबी पर भी 25 हजार का इनाम, वह भी फरार है।
Prayagraj News : उमेश पाल हत्याकांड में प्रयागराज कमिश्नरेट पुलिस ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। इस हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी और अशरफ की पत्नी जैनब उर्फ रूबी पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है। दोनों हत्याकांड के बाद से ही फरार हैं और उनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

आयशा के घर आया था गुड्डू मुस्लिम
आयशा नूरी अतीक की तीसरे नंबर की बहन है और मेरठ के भवानीनगर की रहने वाली है। उसका पति डॉ. अखलाक उमेश पाल हत्याकांड में बतौर साजिशकर्ता पहले ही जेल भेजा जा चुका है। हत्याकांड में फरार चल रहा पांच लाख का इनामी गुड्डू मुस्लिम वारदात के बाद आयशा नूरी के मेरठ स्थित घर पर गया था। इसका खुलासा वहां लगे सीसीटीवी फुटेज से हुआ था।

प्रयागराज में की थी मीडिया से बात
आरोप यह भी है कि आयशा व डॉ. अखलाक ने ही गुड्डू मुस्लिम को 50 हजार रुपये भी दिए थे। अशरफ को बरेली जेल से प्रयागराज लाए जाने के दौरान भी वह कार में पीछे-पीछे आई थी। यही नहीं, उमेश पाल हत्याकांड के बाद छह मार्च को उसने प्रयागराज में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर अतीक और अशरफ को निर्दोष बताया था।

साजिश में शामिल थी जैनब
अतीक के भाई अशरफ की पत्नी जैनब हटवा की रहने वाली है। अब तक उसका सुराग नहीं मिल सका है। जैनब पर आरोप है कि उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में वह भी शामिल थी। उसे प्लानिंग से लेकर वारदात को अंजाम दिए जाने तक की एक-एक गतिविधि की पूरी जानकारी थी। जैनब का मायका पूरामुफ्ती के हटवा गांव में स्थित है और उमेश पाल हत्याकांड से पहले तक वह पूरामुफ्ती के ही अकबरपुर में रहती थी।
 

Also Read

आपराधिक मामलों में पासपोर्ट जब्ती अनिवार्य नहीं, 'हो सकता है' शब्द पर दिया जोर

27 Jul 2024 08:20 AM

प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला : आपराधिक मामलों में पासपोर्ट जब्ती अनिवार्य नहीं, 'हो सकता है' शब्द पर दिया जोर

न्यायमूर्ति शेखर बी. सराफ और न्यायमूर्ति मंजीव शुक्ला की खंडपीठ ने पासपोर्ट अधिनियम में प्रयुक्त 'हो सकता है' शब्द पर विशेष ध्यान देते हुए कहा कि विधानमंडल ने इस शब्द का प्रयोग जानबूझकर... और पढ़ें