Prayagraj News : मौत को मात देकर जिंदगी के सफर पर निकले दो इंसान, ऐसे बची दो लोगों की जान 

मौत को मात देकर जिंदगी के सफर पर निकले दो इंसान, ऐसे बची दो लोगों की जान 
UPT | महिला यात्री को बचाते आरपीएफ जवान और यात्री।

Jun 01, 2024 11:41

संगम नगरी में प्रयागराज जंक्शन पर आरपीएफ कर्मचारी ने अपनी सजगता से एक पुरुष और एक महिला यात्री की जान बचा ली। आरपीएफ कर्मी की इस बहादुरी के लिए रेलवे अफसरों ने उसे शाबाशी दी...

Jun 01, 2024 11:41

Short Highlights
  • आरपीएफ जवान की मुस्तैदी से बची महिला और पुरुष यात्रियों की जान। 
  • जवान की बहादुरी के लिए रेलवे अफसरों ने शाबाशी दी है। 
Prayagraj News : संगम नगरी में प्रयागराज जंक्शन पर आरपीएफ कर्मचारी ने अपनी सजगता से एक पुरुष और एक महिला यात्री की जान बचा ली। आरपीएफ कर्मी की इस बहादुरी के लिए रेलवे अफसरों ने उसे शाबाशी दी है। उसे सम्मानित किया जाएगा। 

ये है पूरा मामला
प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर छह पर आरपीएफ कांस्टेबल मान सिंह अपनी ड्यूटी कर रहे थे। इसी दौरान कालिंदी एक्सप्रेस 3.50 बजे रवाना हुई। ट्रेन अभी चली ही थी कि उसे पकड़ने के लिए एक पुरुष और एक महिला यात्री प्लेटफार्म पर दौड़ने लगे। चलती ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में दोनों यात्री ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में आ गए। ट्रेन के साथ ही वह घसीटने लगे। वहां कांस्टेबल मान सिंह ने पहले पुरुष यात्री को प्लेटफार्म की ओर खींचा। इस दौरान वह भी थोड़ा असंतुलित हुए। तब तक प्लेटफार्म पर मौजूद अन्य यात्री भी महिला यात्री को बचाने के लिए पहुंचे।

महिला को भी दूसरे यात्रियों ने खींचा
महिला यात्री को भी अन्य यात्रियों की मदद से आरपीएफ कर्मी ने प्लेटफार्म की ओर खींचा। इस दौरान किसी यात्री ने वहां चेन पुलिंग कर दी। राहत की बात यह रही कि दोनों यात्रियों को चोट नहीं लगी। आरपीएफ प्रयागराज जंक्शन प्रभारी एसके सिंह ने बताया कि महिला यात्री का नाम बबली सिंह है, वह प्रयागराज से कन्नौज जा रही थी। बाद में दोनों यात्रियों ने अपना सफर जारी रखने का निर्णय लिया और कालिंदी से ही रवाना हो गए।

Also Read

तभी निकली चिंगारी और हो गया धमाका... दो की मौत

5 Oct 2024 04:34 PM

फतेहपुर पटाखा बना रहे थे बाप-बेटे : तभी निकली चिंगारी और हो गया धमाका... दो की मौत

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में पटाखा बनाने के दौरान बारूद के ढेर में विस्फोट हो गया। इससे पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री के संचालक और उसके बेटे की मौत हो गई। वहीं उनका भतीजा गंभीर रूप से झुलस गया। और पढ़ें