Prayagraj News : इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता एक दिन की हड़ताल पर, जानें क्या हैं मांगें...

इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता एक दिन की हड़ताल पर, जानें क्या हैं मांगें...
UPT | हाईकोर्ट के गेट नंबर 4 पर हड़ताल करते अधिवक्ता।

Jul 10, 2024 14:09

इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील अपनी कई मांगों को लेकर बुधवार को एक दिन की हड़ताल पर हैं। वकील आज कोई कामकाज नहीं कर रहे हैं। वकीलों की हड़ताल के चलते हाईकोर्ट में आज मुकदमों की...

Jul 10, 2024 14:09

Short Highlights
  • वकीलों का कहना है कि अदालतें मनमाने तरीके से काम कर रही हैं।
  • मुकदमों को रिवाइज करने की पुरानी पद्धति नहीं माने जाने का विरोध।
Prayagraj News : इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकील अपनी कई मांगों को लेकर बुधवार को एक दिन की हड़ताल पर हैं। वकील आज कोई कामकाज नहीं कर रहे हैं। वकीलों की हड़ताल के चलते हाईकोर्ट में आज मुकदमों की सुनवाई नहीं हो रही है। तमाम मुकदमों में तारीख लग गई है। वकीलों ने दोपहर के वक्त अलग-अलग गेट पर इकट्ठे होकर प्रदर्शन भी किया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने कल शाम ही हड़ताल की घोषणा कर दी थी।

चीफ जस्टिस को दी थी जानकारी
इलाहाबाद हाईकोर्ट के बार एसोसिएशन ने मंगलवार को मुख्य न्यायाधीश अरुण भंसाली को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी थी। जिसमें बार एसोसिएशन ने वकीलों को परेशान करने वाले मुद्दों को मुख्य रूप से शामिल किया गया है। कोर्ट रूम में न्यायधीशों द्वारा वकीलों के साथ दुर्व्यवहार की शिकायतें शामिल हैं।

ये है अधिवक्ताओं की मांगें
वकीलों की यह हड़ताल अधिवक्ताओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार, अदालतों की मनमानी, मुकदमों को रिवाइज करने की पुरानी पद्धति नहीं माने जाने, मुकदमों में मनमाना फैसला सुनाए जाने, हाईकोर्ट रूल्स में बदलाव के बिना ही फाइलिंग में रिपोर्टिंग की प्रक्रिया में बदलाव किए जाने और एडवोकेट रोल का डाटा नहीं दिए जाने जैसे मुद्दों को लेकर है। वकीलों का कहना है कि अदालतें मनमाने तरीके से काम कर रही हैं। एक तरफ वकीलों की सुनवाई नहीं की जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ भरी अदालतों में उन्हें अपमानित करने का काम किया जा रहा है। वकीलों की यह हड़ताल इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की आपातकालीन बैठक में दिए गए फैसले के चलते हो रही है। 

Also Read

संदिग्धावस्था में महिला की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या, परिवारजनों में मचा कोहराम

13 Jul 2024 10:28 PM

प्रतापगढ़ Pratapgarh News : संदिग्धावस्था में महिला की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या, परिवारजनों में मचा कोहराम

जनपद के बाघराय थाना क्षेत्रांतर्गत संदिग्धावस्था में महिला की धारदार हथियार से गला रेतकर हुईं हत्या से परिजनों में कोहराम मच गया है। बीती रात महिला की हुई हत्या से... और पढ़ें