कमिश्नर कोर्ट की बड़ी कार्रवाई : अतीक अहमद के दो गुर्गो सहित 5 लोगो के खिलाफ वारंट जारी, मचा हड़कंप

अतीक अहमद के दो गुर्गो सहित 5 लोगो के खिलाफ वारंट जारी, मचा हड़कंप
UPT | कमिश्नर कोर्ट ने पांच लोगों के खिलाफ वारंट जारी किया

Mar 15, 2024 19:20

प्रयागराज में कमिश्रेट सिस्टम लागू होने के बाद से हिस्ट्रीशीटरो और गुंडे माफियाओ की नींद हराम हो गई है प्रयागराज की कमिश्रेट कोर्ट में 2006 -7 से दबी गुंडा एक्ट की फ़ाइले अब खुलने लगी है गुंडा एक्ट की जो फ़ाइल सालों से धूल खा रही थीं उस धूल को कमिश्रेट सिस्टम ने न केवल साफ करवा दिया बल्कि फाईलो में दबे गुंडों को ढूंढ ढूंढ कर निकाला और उनपर गुंडा एक्ट की कार्यवाही करते हुए कुछ को जिला बदर किया तो कुछ को थाने पर हाज़री लगाने का आदेश जारी किया।

Mar 15, 2024 19:20

Short Highlights
  • कबूतरों के शौकीन अतीक का गुर्गा एजाज़ अख्तर
  • गुंडा एक्ट की फ़ाइल सालों से धूल खा रही
  • धूमन गंज थाने में ही 18 मुकदमे दर्ज
Prayagraj News (Sachin Prajapati) : कमिश्नर कोर्ट ने जिन पांच लोगों के खिलाफ वारंट जारी किया है उसमें 2 लोग माफिया अतीक अहमद के खास गुर्गे हैं। कमिश्नर कोर्ट ने अतीक अहमद के करीबी कसारी मसारी निवासी आशिफ दुर्रानी के खिलाफ वारंट जारी किया। आशिफ दुर्रानी पर हत्या के प्रयास, रंगदारी, मारपीट, बलवा, धमकी और जमीन कब्जे जैसे धूमन गंज थाने में 18 मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा कई मुकदमे कैंट और अन्य थानों में भी दर्ज हैं,प्रयागराज में 2 साल पहले पुलिस ने इसके गौस नगर वाले घर पर रेड डालकर अवैध स्लाटर हाउस भी पकड़ा था। जिसमें कई लोग गिरफ्तार हुए थे और मास के टुकड़े भी बरामद हुए थे।

आशिफ दुर्रानी की खोली फाइल
आशिफ दुर्रानी की भी गुंडा एक्ट की फ़ाइल कमिश्नर कोर्ट ने खोली और उसको कई बार नोटिस भेजा था, लेकिन उसने न तो नोटिस रिसीव किया और न ही कमिश्नर कोर्ट में हाज़री दी । कोर्ट में गैर हाज़िर रहने पर उसके खिलाफ वारंट जारी कर दिया है।

अतीक का ये गुर्गा है पाकिस्तानी कबूतरों का शौकीन
कमिश्नर कोर्ट में दूसरी सुनवाई में भी माफिया अतीक के गुर्गे एजाज़ अख्तर खिलाफ भी कमिशरेट कोर्ट ने वारंट जारी किया है। धूमन गंज के उमरी गाँव का रहने वाले एजाज़ अख्तर पर भी 1 दर्जन से ज़्यादा मुकदमे दर्ज हैं और कई बड़े अपराध में ये अतीक के साथ भी नामजद हुआ है। पाकिस्तानी कबूतरों के शौकीन एजाज़ अख्तर की भी गुंडा एक्ट की फ़ाइल सालों से धूल खा रही थी। अब कमिश्नर कोर्ट ने उसकी फ़ाइल खोली और गुंडा एक्ट की नोटिस जारी किया। एजाज़ अख्तर भूमिगत हो गया और उसने भी नोटिस रिसीव नहीं किया।

10 हज़ार के जुर्माने के साथ जारी हुआ वारंट
इसके अलावा कमिश्नर कोर्ट ने थरवई थाने से सम्बंधित मामलो में सचिन दुबे शंकरगढ़ थाने से सम्बंधित मुकदमे में सत्य प्रकाश उर्फ ननकऊ धूमन गंज थाने के मुकदमों में बेगम बाजार निवासी असलम के खिलाफ भी 10 हज़ार के जुर्माने के साथ वारंट जारी किया है। अगर समय अवधि के अंदर इन आरोपियों ने कमिश्रेट कोर्ट में हाजरी नहीं लगाई या जवाब दाखिल नहीं किया तो इनके खिलाफ गैर ज़मानवती वारंट कमिश्नर कोर्ट जारी कर सकती हैं।

Also Read

24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी की मांग, हिंदू संगठनों ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

5 Oct 2024 09:30 PM

कौशांबी रामकथा के दौरान फाड़ी गई धार्मिक पुस्तक : 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी की मांग, हिंदू संगठनों ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में रामकथा के दौरान भागवत गीता के अपमान का मामला सामने आया है। यहां कुछ असामाजिक तत्वों ने धार्मिक पुस्तक फाड़ दी। इसकी जानकारी जैसे ही हिंदूवादी संगठनों को हुई, उन्होंने हंगामा कर दिया। और पढ़ें