Prayagraj News : प्रशिक्षण संस्थान में नए चयनित लेखपालों को मिलेगा प्रशिक्षण, कमिश्नर ने किया निरीक्षण

प्रशिक्षण संस्थान में नए चयनित लेखपालों को मिलेगा प्रशिक्षण, कमिश्नर ने किया निरीक्षण
UPT | प्रशिक्षण कक्ष का निरीक्षण करते कमिश्नर और डीएम।

Jul 10, 2024 16:44

प्रयागराज के मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत और जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने नए चयनित लेखपालों के प्रशिक्षण के दृष्टिगत मण्डलीय राजस्व प्रशिक्षण संस्थान का निरीक्षण किया। प्रशिक्षण केंद्रों के...

Jul 10, 2024 16:44

Short Highlights
  • कमिश्नर ने सुविधाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए, कार्यों के लिए बजट पास हुआ।
  • प्रशिक्षण केंद्रों को आधुनिक व नवीनतम सुविधाओं से लैस किया जाएगा। 
Prayagraj News : प्रयागराज के मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत और जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने नए चयनित लेखपालों के प्रशिक्षण के दृष्टिगत मण्डलीय राजस्व प्रशिक्षण संस्थान का निरीक्षण किया। प्रशिक्षण केंद्रों के उच्चीकरण, आधुनिकीकरण व नवीनतम सुविधाओं से केन्द्र को लैस करने के लिए उपलब्ध व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 

कमिश्नर ने दिए ये निर्देश
मण्डलायुक्त ने प्रशिक्षण संस्थान के प्रशिक्षण कक्षों, प्रशिक्षार्थिंयों के रुकने हेतु हॉस्टल, मेस एरिया, फर्नीचर, शौचालय, पानी, विद्युत सहित अन्य व्यवस्थाओं को देखा। मण्डलायुक्त ने प्रशिक्षण संस्थान को नवीनीकृत, उच्चीकृत करने हेतु वहां पर स्मार्ट/डिजिटल क्लास रूम, कम्प्यूटर लैब, लाइब्रेरी बनाये जाने के साथ-साथ प्रशिक्षण संस्थान में फर्नीचर की भी समुचित व्यवस्था किए जाने एवं शुद्ध पीने के पानी के लिए आरओ सिस्टम, हॉस्टल के कमरों की मरम्मत कराये जाने के लिए शासन स्तर से बजट की मांग करने के लिए मुख्य राजस्व अधिकारी को निर्देशित किया है। 

डायट का भी जायजा लिया
कमिश्नर ने प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षकों व अन्य रिक्त स्टॉफों की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। कमिश्नर एवं जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं के बारे में भी प्रधानाचार्य से जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी कुंवर पंकज, अपर नगर आयुक्त, पीडब्ल्यूडी के अधिशाषी अभियंता पीके राय, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण तिवारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read

संदिग्धावस्था में महिला की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या, परिवारजनों में मचा कोहराम

13 Jul 2024 10:28 PM

प्रतापगढ़ Pratapgarh News : संदिग्धावस्था में महिला की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या, परिवारजनों में मचा कोहराम

जनपद के बाघराय थाना क्षेत्रांतर्गत संदिग्धावस्था में महिला की धारदार हथियार से गला रेतकर हुईं हत्या से परिजनों में कोहराम मच गया है। बीती रात महिला की हुई हत्या से... और पढ़ें