Prayagraj News : धर्मांतरण पर बवाल, गांव के चर्च में दे रहे थे प्रलोभन, पुलिस ने की ऐसी कार्रवाई...

धर्मांतरण पर बवाल, गांव के चर्च में दे रहे थे प्रलोभन, पुलिस ने की ऐसी कार्रवाई...
UPT | धर्मांतरण के विरोध में बवाल करते गांव के लोग।

Oct 01, 2024 15:26

प्रयागराज के सराय इनायत थाना क्षेत्र के सरपतीपुर गांव में लोगों ने धर्मांतरण के विरोध में जम कर हंगामा किया गया। जिसके बाद गांव वालो की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर 4 लोगों को हिरासत में लिया गया।

Oct 01, 2024 15:26

Short Highlights
  • महिला की तहरीर पर कार्रवाई, चार आरोपियों को जेल भेजा।
  • गांव में कुछ ने कहा कि वे यीशु मसीह को मानते हैं, रामलीला में चंदा नहीं देते हैं।
Prayagraj News : प्रयागराज के सराय इनायत थाना क्षेत्र के सरपतीपुर गांव में लोगों ने धर्मांतरण के विरोध में जमकर हंगामा किया। गांव वालों का आरोप है कि कुछ साल पहले बस्ती में एक जमीन लेकर चर्च बनाया गया था। उसके बाद धीरे धीरे गांव के कुछ लोगों को प्रलोभन देकर उनका धर्म परिवर्तन करा दिया गया। गांव वालों का आरोप है कि गांव के चर्च का पादरी अब भी चोरी छुपे लोगों का धर्म परिवर्तन कर रहा है।

धर्म परिवर्तन की कैसे हुई जानकारी
सरपतीपुर गांव में रामलीला के लिए चंदा इकट्ठा करने निकले आदर्श रामलीला समिति के लोग गांव में घूम घूमकर चंदा इकट्ठा कर रहे थे। इसी दौरान गांव के 30 से 35 घरों में जब चंदा मांगने गए तो उन लोगों का कहना था कि यीशु मसीह को मानने वाले रामलीला के आयोजन में चंदा नहीं देते हैं। इसके बाद उन लोगों ने भगवान राम के बारे में उल्टे सीधे शब्दों का प्रयोग किया। उसके बाद वहां पर हंगामा होने लगा। गांव वालों के धर्म परिवर्तन की जानकारी पुलिस को देते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया था।

4 लोगों की हुई गिरफ्तारी
इस मामले में डीसीपी गंगानगर ने बताया कि गांव वालों ने धर्मांतरण की शिकायत की थी। जिसमें एक महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर 4 लोगों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ धर्म परिवर्तन की कार्रवाई की गई है। ये लोग गांव के भोले भाले लोगों को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करा रहे थे। इन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद से गांव में शांति कायम है।

Also Read

बेटे ने ही ली थी पिता की जान, डंडे से हमला कर उतारा मौत के घाट

1 Oct 2024 06:23 PM

प्रतापगढ़ प्रतापगढ़ में बुजुर्ग की हत्या का खुलासा : बेटे ने ही ली थी पिता की जान, डंडे से हमला कर उतारा मौत के घाट

पुलिस के अनुसार, पारिवारिक रंजिश के चलते बेटे ने अपने पिता को डण्डे से पीट कर मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया... और पढ़ें