advertisements
advertisements

Prayagraj News : माफिया अतीक के 15 गुर्गों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई शुरू, जमानत के बाद भी होंगे जिला बदर

माफिया अतीक के 15 गुर्गों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई  शुरू, जमानत के बाद भी होंगे जिला बदर
UPT | Atik Ashraf

May 06, 2024 16:02

लोक सभा चुनाव में मतदान से पहले माफिया अतीक अहमद के शूटरों और गुर्गो पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई शुरू हो गई है। पुलिस कमिश्नरेट कोर्ट से अतीक अहमद के 15 गुर्गो और शूटरों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई का सिलसिला शुरू हुआ है।

May 06, 2024 16:02

Short Highlights
  • अतीक के इन 15 गुर्गो पर अलग अलग थानों में 30 से ज़्यादा गंभीर मुकदमे दर्ज हैं
  • इनमें से कुछ लोगों ने कोर्ट में जमानत की अर्ज़ी भी दाखिल की है 
  • कमिश्नरेट कोर्ट इनको तड़ीपार कर सकती है,अवधि 6 महीना यादो साल हो सकती है 
Prayagraj News: अतीक अहमद के 15 गुर्गो और शूटरों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई का सिलसिला शुरू हुआ है,ये 15 लोग हार्ड कोर अपराधी हैं और अलग अलग थानों के हिस्ट्रीशीटर भी हैं। शुरू से ही ये लोग अतीक अहमद के IS 227 गैंग से जुड़ कर उसके इशारे पर हत्या,अपहरण,रंगदारी मारपीट,बलवा,बमबाजी ज़मीन पर कब्ज़ा, जानलेवा हमला करते रहे हैं। अतीक के इस क्रिमिनल ब्रिगेड के ज़्यादातर लोग जेल में बन्द हैं कुछ बाहर हैं अब उनके ऊपर कमिश्नरेट कोर्ट गुंडा एक्ट लगाएगी। जो ज़मानत पर बाहर है उनको तड़ीपार करने की भी कार्रवाई की जाएगी। गुंडा एक्ट में पाबंद करने के लिए कमिशनरेट कोर्ट से नोटिस जारी हो चुके हैं।

इन पर होगी कार्रवाई
गुंडा एक्ट के तहत 15 लोगों पर कार्रवाई होनी है। इसमें अतीक अहमद का गुर्गा गुलहसन,अतीक का हार्ड कोर क्रिमिनल शूटर आबिद प्रधान,गौ तस्कर मोहम्मद मुजफ्फर,मोहम्मद अकरम,नियाज़ अहमद,अतीक का खास शूटर जुल्फिकार उर्फ तोता,वारिस उर्फ गोलू,अरशद,उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी और 5 लाख का इनामी अरमान अख्तर,मोहित दुबे,वासिफ,हंसराज भारतीय,मोहम्मद शीराज़,सुजीत यादव और फिरोज़ अहमद शामिल है। अतीक के इन गुर्गो में ज़्यादातर लोग जेल में बंद हैं। आबिद प्रधान और गुलहसन को उम्र कैद की सज़ा हुई है। इनमें से गुंडा एक्ट लगने के बाद अगर ये ज़मानत पर छुटे भी तो कमिश्नरेट कोर्ट इनको तड़ीपार कर सकती है। तड़ीपार की अवधि 6 महीना या फिर दो साल तक हो सकती है।

गुंडों की फाइलें खोली जाने लगी
प्रयागराज में कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद सालों से गुंडा एक्ट की दबी फ़ाइल खोली जाने लगी और अपराधियों पर कमिश्नरेट कोर्ट बड़े हार्ड कोर क्रिमिनल और हिस्ट्रीशीटरो पर गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई करने लगी इसके तहत अब तक सैकड़ों लोगों को गुंडा एक्ट की नोटिस भेजी गई है। कुछ लोगों को थाने में हाज़िरी लगाने का आदेश किया गया तो कुछ बड़े अपराधियों को जिला बदर करके उनको शहर से बाहर खदेड़ दिया गया। अतीक के इन 15 गुर्गो पर अलग अलग थानों में 30 से ज़्यादा गंभीर मुकदमे दर्ज हैं। इनमें से कुछ लोगों ने कोर्ट में जमानत की अर्ज़ी भी दाखिल की है अगर इनमें से किसी को ज़मानत मिली भी तो इन पर गुंडा एक्ट के तहत जिला बदर की कार्रवाई पुलिस कर सकती है।

Also Read

इलाहाबाद में बदलाव होने जा रहा है, कहा- जब यहां बदलाव होता है, दिल्ली में भी बदलती है तस्वीर

19 May 2024 07:15 PM

प्रयागराज पूर्व सांसद रेवती रमण सिंह का दावा : इलाहाबाद में बदलाव होने जा रहा है, कहा- जब यहां बदलाव होता है, दिल्ली में भी बदलती है तस्वीर

चुनाव के नतीजे को लेकर बोलते हुए रेवती रमण सिंह ने कहा कि इस बार इस सीट पर बदलाव होने जा रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जब-जब इलाहाबाद में बदलाव होता है, तब-तब दिल्ली में भी बदलाव होता है। उन्होंने आगे जोड़ा  कि यह चुनाव... और पढ़ें