Prayagraj News : हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव, मतदान शुरू, 9684 वोटर करेंगे भाग्य का फैसला...

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव, मतदान शुरू, 9684 वोटर करेंगे भाग्य का फैसला...
UPT | इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव।

Apr 03, 2024 13:41

इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन में अध्यक्ष, सचिव समेत 28 पदों के लिए 9684 मतदाता बुधवार को 206 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटी में कैद करेंगे।

Apr 03, 2024 13:41

Short Highlights
  • 150 सहायक चुनाव अधिकारी, अध्यक्ष और सचिव प्रत्याशियों के एक-एक पर्यवेक्षक करेंगे मतदान की निगरानी।
  • ड्रेस में पहचान पत्र दिखाने पर ही अधिवक्ताओं को दी जाएगी मतदान की अनुमति।
Prayagraj News : इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए बुधवार को मतदान शुरू हो गया है। शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे। अध्यक्ष, सचिव समेत 28 पदों के लिए 9684 मतदाता 206 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। इस बार इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में मतदान के लिए 16 बूथ बनाए गए हैं। इनमें 520 महिलाओं, 81 वरिष्ठ अधिवक्ताओं और 30 वर्ष से ऊपर के 700 अधिवक्ताओं के लिए अलग बूथ बनाए गए हैं। मतदान की निगरानी सीसीटीवी कैमरे के साथ ही 150 सहायक चुनाव अधिकारी और अध्यक्ष, सचिव के कुल 20 प्रत्याशियों के एक-एक पर्यवेक्षक कर रहे हैं। 

पहचान पत्र दिखाने पर ही वोटिंग की अनुमति
सहायक निर्वाचन अधिकारी वशिष्ठ तिवारी ने बताया कि मतदान सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक किया जा सकेगा। अधिवक्ता ड्रेस में आएंगे। बार एसोसिएशन द्वारा दिए गए पहचान पत्र दिखाने पर ही उन्हें मतदान की अनुमति दी जाएगी। मतदान स्थल से पांच सौ मीटर की दूरी तक प्रत्याशियों को चुनाव कार्यालय खोलने और जलपान, भोज, भंडारे की व्यवस्था करने पर रोक लगाई गई है। 

सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मी तैनात
हाईकोर्ट बार के चुनाव के मद्देनजर 400 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा आरएएफ, पीएसी की भी तैनाती की गई है। हाईकोर्ट के आसपास के एरिया को सील कर उसे पार्किंग जोन में बदला गया है, ताकि आने वाले अधिवक्ताओं को वाहन पार्किंग में कोई दिक्कत न हो। 

Also Read

आपराधिक मामलों में पासपोर्ट जब्ती अनिवार्य नहीं, 'हो सकता है' शब्द पर दिया जोर

27 Jul 2024 08:20 AM

प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला : आपराधिक मामलों में पासपोर्ट जब्ती अनिवार्य नहीं, 'हो सकता है' शब्द पर दिया जोर

न्यायमूर्ति शेखर बी. सराफ और न्यायमूर्ति मंजीव शुक्ला की खंडपीठ ने पासपोर्ट अधिनियम में प्रयुक्त 'हो सकता है' शब्द पर विशेष ध्यान देते हुए कहा कि विधानमंडल ने इस शब्द का प्रयोग जानबूझकर... और पढ़ें