प्रयागराज से बड़ी खबर : ट्रेन पर पथराव, महाबोधि एक्सप्रेस को बनाया निशाना

ट्रेन पर पथराव, महाबोधि एक्सप्रेस को बनाया निशाना
UPT | ट्रेन

Sep 24, 2024 09:55

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में सोमवार देर रात एक बड़ी घटना सामने आई है। नई दिल्ली से गया जा रही महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव किया गया। यह घटना रात करीब 10:30 बजे मिर्जापुर के पास हुई।

Sep 24, 2024 09:55

Prayagraj News : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में सोमवार देर रात एक बड़ी घटना सामने आई है। नई दिल्ली से गया जा रही महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव किया गया। यह घटना रात करीब 10:30 बजे मिर्जापुर के पास हुई। रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) को इस मामले की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी गई। फिलहाल, अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस पत्थरबाजों की तलाश में जुटी है।

पत्थर फेंके गए
एक पत्थर गार्ड के ब्रेक पैनल पर लगा। किसी भी यात्री या रेल कर्मचारी को चोट नहीं आई। गार्ड की सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) तुरंत मौके पर पहुंची।

सीआरपीएफ ने संभाला मोर्चा
घटना के समय ट्रेन में सीआरपीएफ के जवान भी सवार थे। पत्थरबाजी शुरू होते ही सीआरपीएफ के जवानों ने तत्परता से मोर्चा संभाला और पत्थरबाजों को खदेड़ दिया। हालांकि, पत्थरबाज हमले के बाद वहां से भागने में सफल रहे। सीआरपीएफ जवानों की त्वरित कार्रवाई से स्थिति पर जल्द ही काबू पा लिया गया और ट्रेन को आगे की यात्रा पर रवाना किया गया।

घटना की जांच शुरू
आरपीएफ ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी तक किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है। यह घटना रेलवे सुरक्षा के लिए एक गंभीर चिंता का विषय है। पिछले कुछ समय से रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर और पत्थर रखे जाने की घटनाएं सामने आ रही थीं। इस नवीनतम घटना ने रेलवे सुरक्षा को लेकर नए सवाल खड़े कर दिए हैं।

रेलवे का बयान
रेलवे अधिकारियों का कहना है कि वे इस मामले की गहराई से जांच कर रहे हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा उपाय भी किए जा रहे हैं। नॉर्थ सेंट्रल रेलवे जोन के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) शशिकांत त्रिपाठी ने स्पष्ट किया कि जमकर पथराव की खबरें गलत हैं। केवल एक पत्थर फेंका गया था। वह पत्थर गार्ड के केबिन में लगे ब्रेक पैनल पर लगा था।

Also Read

भीख न देने पर भड़के बच्चे, पुलिस ने कराई नुकसान की भरपाई

24 Sep 2024 06:36 PM

कौशांबी कौशांबी में श्रीलंकाई पर्यटकों की बस पर पथराव : भीख न देने पर भड़के बच्चे, पुलिस ने कराई नुकसान की भरपाई

कौशांबी में एक उत्खनन स्थल पर श्रीलंकाई टूरिस्ट बस पर बच्चों द्वारा पत्थर फेंकने का मामला सामने आया, जिससे बस का शीशा टूट गया। जब टूरिस्टों ने विरोध किया, तो बच्चों ने उनके साथ धक्का-मुक्की भी की... और पढ़ें