Prayagraj News : पेरिस पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों यश कुमार और शबाना का बोट क्लब में हुआ सम्मान

पेरिस पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों यश कुमार और शबाना का बोट क्लब में हुआ सम्मान
UPT | क्याकिंग और कैनोइंग के सभी खिलाड़ियों के साथ

Oct 10, 2024 21:14

संगम नगरी में आज प्रयागराज विकास प्राधिकरण की तरफ से पेरिस पैरा ओलंपिक खिलाड़ी यश कुमार और शबाना को सम्मानित किया गया। इस मौके पर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ क्याकिंग और कैनोइंग एसोसियेशन के सचिव देव पाल सिंह मौजूद रहें।

Oct 10, 2024 21:14

Prayagraj News : प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने आज संगम नगरी स्थित बोट क्लब में एक भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया, जिसमें पेरिस पैरा ओलंपिक के खिलाड़ियों यश कुमार और शबाना को सम्मानित किया गया। इस समारोह में विकास प्राधिकरण के अधिकारी और उत्तर प्रदेश क्याकिंग और कैनोइंग एसोसियेशन के सचिव देव पाल सिंह ने दोनों खिलाड़ियों को शॉल और मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

यश कुमार और शबाना का सम्मान
यश कुमार ने पेरिस ओलंपिक में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के चलते दसवां स्थान हासिल किया था। उनकी उपलब्धियों की सूची में राष्ट्रीय स्तर पर तीन बार स्वर्ण पदक जीतना शामिल है, जो उन्होंने पैरा कैनो चैंपियनशिप में प्राप्त किया। इसके अलावा, यश ने एशियाई पैरा चैंपियनशिप 2023 में उज्बेकिस्तान में ब्रॉन्ज मेडल जीता और जापान में आयोजित प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल भी अपने नाम किया।



पुरस्कार की संस्तुति
वहीं, महिला खिलाड़ी शबाना ने भी अपने खेल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के पैरा कैनो और क्याक प्रतियोगिताओं में रजत और स्वर्ण पदक जीते हैं। शबाना ने पेरिस पैरा ओलंपिक में कैनाइन प्रतियोगिता में भाग लिया और एशियन पैरा चैंपियनशिप 2024 में जापान में स्वर्ण पदक जीता। इस सम्मान समारोह में बड़ी संख्या में कैनो और कयाक खिलाड़ियों ने यश कुमार और शबाना का स्वागत किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश क्याकिंग और कैनोइंग एसोसियेशन के सचिव डी. पी. सिंह ने प्रदेश सरकार से यश कुमार के लिए लक्ष्मण अवार्ड और शबाना के लिए रानी लक्ष्मी बाई अवार्ड के लिए संस्तुति की। 

Also Read

सपा कार्यकर्ताओं ने इंद्रजीत सरोज के घर पर किया प्रदर्शन, जताया रोष

10 Oct 2024 11:45 PM

प्रयागराज मुज्तबा सिद्धिकी को प्रत्याशी बनाने पर पार्टी में विरोध : सपा कार्यकर्ताओं ने इंद्रजीत सरोज के घर पर किया प्रदर्शन, जताया रोष

समाजवादी पार्टी ने प्रयागराज की फूलपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए तीन बार विधायक रहे मोहम्मद मुज्तबा सिद्धिकी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। और पढ़ें